Advertisment

Ashes 2021-22 : रोमांचक मोड़ पर ड्रॉ हुआ चौथा टेस्ट, ब्रॉड और एंडरसन ने टाली इंग्लैंड की लगातार चौथी हार

ऑस्ट्रेलिया को अंतिम दो ओवरों में एक विकेट की जरूरत थी, लेकिन जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड आखिरी विकेट के रूप में क्रीज पर टिके रहे।

author-image
Justin Joseph
New Update
Ashes (Image source: Twitter)

Ashes (Image source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिडनी में खेला गया चौथा एशेज टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुआ। इंग्लैंड ने आखिरी दिन खेल खत्म होने तक 9 विकेट पर 270 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया को अंतिम दो ओवरों में एक विकेट की जरूरत थी, लेकिन जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड आखिरी विकेट के रूप में क्रीज पर टिके रहे। इस तरह दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड की चौथी हार को टाल दिया। फिलहाल ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 3-0 से आगे है।

Advertisment

इंग्लैंड की टीम ने कल के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। जहां पहले सत्र में हसीब हमीद के रूप में उसे पहला झटका लगा। वह सिर्फ 9 रन बनाकर स्कॉट बोलैंड का शिकार हुए। इस बीच जैक क्रॉली ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि 28वें ओवर में नाथन लियोन ने डेविड मलान (4) को बोल्ड करके इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया।

बेन स्टोक्स और बेयरस्टो ने दिखाया संघर्ष

33वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया को तीसरी सफलता मिली। जैक क्रॉली 77 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद जो रूट और बेन स्टोक्स ने पारी संभाला। लंच तक टीम ने 3 विकेट पर 122 रन बना लिए थे। लंच के बाद बारिश के कारण खेल देर से शुरू हुआ। दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए टीम का स्कोर 150 तक पहुंचाया। हालांकि इसके बाद जो रूट के रूप में इंग्लैंड का चौथा विकेट गिरा। वह 24 रन बनाकर बोलैंड की गेंद पर विकेटकीपर को कैच थमा बैठे।

Advertisment

इसके बाद बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने चुनौती पेश की, लेकिन दोनों बल्लेबाज अंत तक खेल नहीं सके। स्टोक्स 60 रन बनाकर आउट हुए, जबकि बेयरस्टो 41 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। जॉस बटलर (11) और मार्क वुड (0) कुछ खास नहीं कर सके और जल्द आउट हो गये। जैक लीच (26) ने अंत में संघर्ष किया, लेकिन मैच खत्म होने के दो ओवर पहले वो आउट हो गए।

जीत के लिए 1 विकेट की थी जरूरत

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी के दो ओवर में एक विकेट की जरूरत थी, लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड (8) और जेम्स एंडरसन (0) ने नाबाद रहते हुए इंग्लैंड की हार को टाल दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैच में स्कॉट बोलैंड ने सर्वाधिक सात विकेट लिए। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए दोनों पारियों में शानदार शतक लगाने वाले उस्मान ख्वाजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisment

इससे पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट 416 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। जवाब में इंग्लैंड की पारी 294 रन पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया ने मजबूत बढ़त हासिल करते हुए अपनी दूसरी पारी 265 रन पर घोषित की।  इस तरह इंग्लैंड को जीत के लिए 388 रनों का लक्ष्य मिला।

General News Ashes 2023 Cricket News Australia Test cricket Joe Root Pat Cummins England