Advertisment

अबू धाबी टी-10 लीग: टी-10 विश्व कप भविष्य में एक संभावना- इमरान ताहिर

अबू धाबी टी-10 लीग में नॉर्दन वॉरियर्स टीम के इमरान ताहिर ने इस प्रारूप की तारीफ करते हुए कहा कि इस फॉर्मेट का वर्ल्ड कप हो सकता है।

author-image
Justin Joseph
New Update
Imran Tahir

Imran Tahir

टी-10 लीग का पांचवां संस्करण 19 नवंबर से शुरू होने वाला है, जिसमें कई प्रमुख क्रिकेटर हिस्सा लेंगे। लीग का अपना दूसरा सीजन खेल रहे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व स्पिनर इमरान ताहिर मंच पर आग लगाने के इच्छुक हैं। ताहिर ने कहा कि वह पिछले सीजन के अनुभव का उपयोग करने की कोशिश करेंगे और बेहतर प्रदर्शन देने के लिए नई योजनाओं पर काम करेंगे। ताहिर नॉर्दन वॉरियर्स के लिए क्रिस जॉर्डन, मोइन अली, रोवमन पॉवेल के साथ खेलेंगे।

Advertisment

अपना दूसरा टी-10 सीजन खेलने पर ताहिर ने क्या कहा?

इमरान ताहिर ने कहा, "पिछले साल मैं टी-20 मोड में था, और मैं पहली बार खेल रहा था, इसलिए मुझे गेंदबाजी करना काफी मुश्किल लगा, लेकिन मैंने इतना बुरा नहीं किया। मुझे लगता है कि मैं और बेहतर कर सकता था। अब, मुझे वह अनुभव मिल गया है और अपनी नई योजनाओं के साथ मैं उम्मीद कर रहा हूं कि मैं आगे चलकर टी-10 क्रिकेट में अच्छी गेंदबाजी कर पाऊंगा। मैं जितना हो सके, सटीक गेंदबाजी करने की कोशिश करूंगा।"

उन्होंने अपनी बातचीत में आगे कहा, "यह मेरा दूसरा साल होगा इसलिए मैं एक अलग योजना और विचार लेकर आऊंगा कि अगर मुझे पावरप्ले में या अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करने का मौका मिलता है तो मुझे टी-10 में कैसे गेंदबाजी करने की आवश्यकता है। इसलिए मैं वास्तव में उम्मीद कर रहा हूं कि मैं करूंगा, मैं पिछले साल की तुलना में बेहतर हुआ हूं, और मुझे लगता है कि मुझे इसी तरह आगे बढ़ना चाहिए।"

ताहिर ने टी-10 वर्ल्ड कप को एक संभावना बताया

ताहिर ने इस प्रारूप के भविष्य पर भी प्रकाश डाला और कहा कि उन्हें लगता है कि भविष्य में टी-10 विश्व कप का भी आयोजन किया जा सकता है। उन्होंने कहा, "जिस तरह से टी-20 की शुरुआत हुई, उसके लिए लोग वही कह रहे थे। अब टी-10 शुरू हो गया है, लोग वही कह रहे हैं। मेरा मानना है कि लीग आज तक सभी मालिकों और प्रायोजकों के प्रयासों से चल रही है, इसलिए सारा श्रेय सबसे पहले उन्हें जाता है। मुझे निश्चित रूप से लगता है कि अगर अभी नहीं तो आने वाले 5-10 सालों में टी-10 वर्ल्ड कप का होना निश्चित रूप से संभव है।"

Abu Dhabi T10 League