Advertisment

T20I Worldcup 2024 : रोहित शर्मा और विराट कोहली के T20I वर्ल्ड कप खेलने को लेकर पूर्व इंग्लिश दिग्गज का सनसनीखेज बयान

रवि बोपारा ने TOI से आगामी T20I वर्ल्ड कप को लेकर बात की।

author-image
Joseph T J
New Update
Virat Kohli and Rohit Sharma

Virat Kohli and Rohit Sharma

T20I Worldcup 2024 : आगामी T20I विश्व कप 2024 का 9वां संस्करण 4 जून से शुरू होने वाला है। वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका ने इसकी मेजबानी की मेजबानी में इसका आयोजन होने वाला है। वहीं पहली बार, कनाडा, युगांडा और संयुक्त राज्य अमेरिका ने टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है। टी20 वर्ल्ड कप में छह महीने बचे होने के बावजूद भी भारतीय टीम में कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं. टीम में किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा इसकी अभी पूरी जानकारी नहीं है। 

2024 टी20 वर्ल्ड कप में विराट और रोहित की संभावना को लेकर काफी चर्चाएं हो रही हैं। इस जोड़ी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I और वनडे दोनों मैचों से बाहर कर दिया गया था। इससे अटकलें लगने लगी हैं कि क्या कोहली और रोहित कभी भारत के लिए टी20 खेलना छोड़ेंगे। 

Advertisment

इसी महीने बीसीसीआई ने एक टी20 लिस्ट जारी की थी जिसमें इस बात की जानकारी दी गई थी कि भारतीय टीम की टी20 क्रिकेट रैंकिंग नंबर 3 पर सबसे आक्रामक खिलाड़ी कौन है. उस लिहाज से ईशान किशन का नाम सबसे पहले सामने आया। इसलिए टी20 वर्ल्ड कप में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए किशन को पहली प्राथमिकता दी गई है. विराट की जगह लेने के लिए किशन के नाम की अफवाह ने क्रिकेट प्रशंसकों के बीच संदेह पैदा कर दिया है कि विराट टी20 विश्व कप खेलेंगे।

Advertisment

विराट और रोहित की T20I विश्व कप 2024 में खेलने को लेकर पूर्व इंग्लिश दिग्गज का बयान 

इस बारे में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर रवि बोपारा ने अपनी राय रखी है. उन्होंने कहा, भारत को टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली और रोहित शर्मा की मौजूदगी की जरूरत है। उन्होंने कहा कि विराट और रोहित भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप जीतने की उम्मीद हैं। 

 रवि बोपारा ने इंग्लैंड टीम का प्रतिनिधित्व किया और 2007 से 2015 तक कई क्रिकेट मैच खेले। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 13 टेस्ट, 120 वनडे और 38 टी20 मैच खेले। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड टीम का अगला लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप जीतना है। साथ ही उन्होंने भारतीय टीम के बारे में बात करते हुए कहा कि टी20 वर्ल्ड कप अभियान के लिए भारत को दो सीनियर खिलाड़ियों विराट और रोहित की जरूरत है। 

Advertisment

 

Rohit Sharma Virat Kohli