Advertisment

एशिया कप टीम की घोषणा के बाद भारत ने बनाई प्लेइंग 11, इन खिलाड़ियों को नहीं मिलेगा एक भी मौका!

Team India Predicted Playing 11 for Asia Cup 2023 :आइए अब जानते हैं कि 2023 एशिया कप में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन कैसी दिखती है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Team India Predicted Playing 11 for Asia Cup 2023

Team India

Team India Predicted Playing 11 for Asia Cup 2023: आगामी एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम की घोषणा पहले ही हो चुकी है। टूर्नामेंट शुरू होने में सिर्फ एक सप्ताह बचा है, एशिया कप का 16वां संस्करण 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच मैच के साथ शुरू होगा। टीम इंडिया की भिड़ंत 2 सितंबर को पाकिस्तान से होगी।

Advertisment

सर्वाधिक सात खिताबों के साथ एशिया कप जीतने वाले देशों में भारत पहले स्थान पर है। श्रीलंका ने छह मैच जीते हैं, जबकि पाकिस्तान ने दो जीते हैं। ऐसे में भारत से टूर्नामेंट में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। इस टूर्नामेंट के जरिए केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, जसप्रित बुमरा और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है। आइए अब जानते हैं कि 2023 एशिया कप में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन कैसी दिखती है।

Team India Predicted Playing 11 for Asia Cup 2023: क्या रहेगी एशिया कप के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन?

  • रोहित शर्मा (कप्तान): भारत के कप्तान रोहित शर्मा ओपनर होंगे. रोहित एशिया कप में सक्रिय खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। कहा जा रहा है कि उनके साथ शुभमन गिल की जोड़ी बनेगी। गिल ने पिछले साल लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और खुद को भारत के नियमित सलामी बल्लेबाज के रूप में स्थापित किया है।
  • रिकॉर्ड हीरो विराट कोहली तीसरे बैटिंग पोजिशन पर आ सकते हैं. पूर्व भारतीय कप्तान 2022 में पिछले एशिया कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। कोहली इस समय अच्छी फॉर्म में हैं।
  • श्रेयस अय्यर के चौथे बल्लेबाजी क्रम में खेलने की उम्मीद है। चोट के कारण वह कुछ समय के लिए क्रिकेट गतिविधियों से दूर थे। लेकिन अब उनकी टीम में वापसी हो गई है।
Advertisment

Team India Predicted Playing 11 for Asia Cup 2023

  • चोट के कारण तीन महीने तक भारतीय टीम से बाहर रहे केएल राहुल ने अब वापसी कर ली है। उनके नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने की संभावना है। वहीं विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी उन्हीं पर है।
  • ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और रवींद्र जड़ेजा के क्रमश: छठे और सातवें नंबर पर आने की संभावना है। ये दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑल-फॉर्म ऑलराउंडर हैं और टीम इंडिया को जीत दिलाने की क्षमता रखते हैं।
  • शार्दुल ठाकुर टीम में एक और गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं जो निचले क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं। अब एशिया कप 2023 कुलदीप यादव के लिए एक बड़ा टूर्नामेंट है। क्योंकि चहल और अश्विन को भारतीय टीम से बाहर कर उनका चयन कर लिया गया है। ऐसे में खुद को साबित करने पर ही आपको आने वाले मैचों में जगह मिल सकती है।

एशिया कप टीम की घोषणा के बाद भारत की संभावित प्लेइंग 11

  • गेंदबाजी विभाग में कुलदीप अहम भूमिका निभाएंगे. 2018 संस्करण में, उन्होंने छह मैचों में 10 विकेट लिए।
  • साथ ही मोहम्मद शमी की 2023 एशिया कप के लिए वापसी हो गई है। 2014 संस्करण में, शमी ने सिर्फ चार मैचों में 25.25 की औसत से 9 विकेट लिए।
  • 11 महीने बाद टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। फिलहाल आयरलैंड दौरे पर गए बुमराह ने कप्तानी संभाल ली है। अच्छी यॉर्कर डालने में बुमराह सबसे आगे हैं।

इस मैच से प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज को बाहर किया जा सकता है।

General News India Virat Kohli Cricket News Asia Cup 2023