in

‘टेस्ट बल्लेबाज कब से टी-20 में शतक बनाने लगा’, स्टीव स्मिथ के बीबीएल में शतक जड़ने पर फैन्स हैरान

बिग बैश लीग में मंगलवार को स्टीव स्मिथ ने अपने बल्ले से धमाल मचाते हुए सभी को चौंका दिया।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को टेस्ट प्रारूप में एक बेहतरीन बल्लेबाज माना जाता है, लेकिन बिग बैश लीग में मंगलवार को उन्होंने अपने बल्ले से धमाल मचाते हुए सभी को चौंका दिया। 33 साल के बल्लेबाज ने सिडनी सिक्सर्स की ओर से खेलते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ 56 गेंदों में पांच चौके और सात छक्के की मदद से 101 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।

वह पारी के 16वें ओवर में रन आउट हो गए, जिसके बाद उनकी पारी समाप्त हो गई। यह शतक लगाने के साथ स्मिथ बिग बैश लीग के इतिहास में सिडनी सिक्सर्स के लिए शतक लगाने वाले पहले पुरुष क्रिकेटर भी बन गए हैं।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के इस अद्भुत प्रदर्शन से फैन्स भी काफी हैरान हैं। उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि जो बल्लेबाज अपनी धीमी गति से बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है, उसने टी-20 में आतिशी बल्लेबाजी करते हुए शतक ठोक डाला। फैन्स ने सोशल मीडिया पर मजेदार प्रतिक्रियाएं शेयर कीं।

यहां देखें फैन्स की प्रतिक्रियाएं-

 

मैच की बात करें तो एडिलेड के कप्तान ट्रैविस हेड ने टॉस जीता और सिडनी को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा। सिक्सर्स को शुरुआती झटका लगा और जोश फिलिप पहले ओवर की तीसरी गेंद पर 3 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद स्टीव स्मिथ और कर्टिस पैटरसन ने पारी को संभाला।

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 149 रन की साझेदारी की। पैटरसन 16वें ओवर में 43 रन के निजी स्कोर पर एश्टन एगर का शिकार हुए। जबकि, उनके स्टीव स्मिथ भी इसी ओवर की अगली ही गेंद पर रन आउट हो गए। वहीं जॉर्डन सिल्क ने 16 गेंदों पर 31 रनों की तेज पारी खेली। सिक्सर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर कुल 203 रन बनाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्ट्राइकर्स की टीम इसे हासिल नहीं कर पाई और 19 ओवर में 144 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। इस तरह सिडनी सिक्सर्स ने 59 रनों से मैच जीत लिया एलेक्स केरी ने 54 रन बनाए। वहीं मैथ्यू शॉर्ट ने 24 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका। स्टीव स्मिथ को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार दिया गया।

VIJAY ZOL विजय जोल

पूर्व भारतीय कप्तान धोखाधड़ी और हथियार रखने के मामले में जेल के अंदर, पढ़ें पूरी खबर

IND vs NZ: इशान किशन Ishan Kishan (Image Credit : Twitter)

‘केएल राहुल पार्ट 2 है ये’ इशान किशन 5 रन बनाकर हुए आउट तो फैंस का फूटा गुस्सा