in

तो इसलिए बार-बार संजू सैमसन को टीम से किया जा रहा है बाहर, आखिरी वनडे से भी होंगे बाहर

दूसरे वनडे मुकाबले में संजू सैमसन की जगह दीपक हुड्डा तो मौका दिया गया था।

संजू सैमसन

भारत और न्यूजीलैंड टी-20 के बाद अब वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है। संजू सैमसन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच में 36 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और श्रेयस अय्यर के साथ 94 रन की साझेदारी भी की। हालांकि, इसके बावजूद उन्हें रविवार (27 नवंबर) को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच से बाहर कर दिया गया।

एक अतिरिक्त स्पिन गेंदबाजी विकल्प को शामिल करने के लिए, भारत ने अपने प्लेइंग इलेवन में दीपक हुड्डा को शामिल किया और यह संजू सैमसन थे, जिन्हें कुर्बानी देनी पड़ी। लेकिन पहली पारी में 12.5 ओवर के दौरान भारी बारिश के कारण मैच रद्द कर दिया गया और दोनों में से किसी भी टीम को इसका फायदा नहीं मिला।

भारतीय टीम प्रबंधन के पास संजू सैमसन की जगह ऋषभ पंत को आराम देने का विकल्प था, क्योंकि सैमसन भी विकेटकीपर ही हैं। बता दें कि, पंत हाल के दिनों में बल्ले से शानदार फॉर्म में नहीं रहे हैं, जिसके वजह से उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। लेकिन अंत में संजू सैमसन को ही टीम से बाहर होना पड़ा।

क्यों हो रहे सैमसन टीम से बाहर

इस बीच, पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने खुलासा किया है कि सैमसन को वह मौके क्यों नहीं मिल रहे हैं जिसके वह हकदार हैं। जाफर ने टीम में ऑलराउंडरों की कमी और पार्ट-टाइम स्पिन विकल्पों को सैमसन के प्लेइंग इलेवन से बाहर करने का सबसे बड़ा कारण बताया है।

उन्होंने ट्विटर पर एक नोट शेयर किया है जिसमें उन्होंने कहा कि, “संजू को अच्छा खेलने के बावजूद बाहर कर दिया गया क्योंकि हमारे पास पर्याप्त ऑलराउंडर और पार्ट टाइम विकल्प नहीं थे। हम ऑल राउंडर्स को अच्छी तरह से मैनेज नहीं करते हैं। हम उन्हें जल्दी से बड़े स्तर पर खिलाते हैं और कुछ खराब प्रदर्शन के बाद उतनी ही जल्द टीम से बाहर भी निकाल देते हैं जितनी जल्द उन्हें मौका दिया गया था। विजय शंकर, वेंकी लायर, शिवम दूबे और क्रुनाल पांड्या यह इस बात के उदाहरण हैं।”

यहाँ देखें ट्वीट 

संजू सैमसन को अगले वनडे में भी नहीं मिलेगा मौका

बात करें आज के मैच की तो रद्द होने के कारण इस मैच में न्यूजीलैंड 1-0 से बढ़त पर है। ऐसे में तीसरे वनडे में ये तो तय लग रहा कि संजू फिर से बैठा दिए जाएंगे। क्योंकि हुड्डा को टीम में मैच खेलने के लिए लाया गया था और दूसरे वनडे में मौका नहीं मिलने के बाद उन्हें तीसरे वनडे में मौका दिया जाएगा।

 

जसप्रीत बुमराह

‘पैसो के लिए खेलूंगा…’ – जसप्रीत बुमराह के ट्रेनिंग वीडियो ने सोशल मीडिया पर मचाया बवाल

Costa Rica beat Japan फीफा वर्ल्ड कप 2022 कोस्टा रिका ने जापान को 1-0 से हराया

फीफा विश्व कप 2022, मैच 25, ग्रुप ई: कोस्टा रिका ने जापान को 1-0 से हराया, जानें किस मिनट पर लगा गोल?