Advertisment

न्यूजीलैंड को सबसे बड़ा झटका, आगामी वर्ल्ड कप से पहले केन विलियमसन का संन्यास!

केन विलियमसन ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि भारत में 2023 विश्व कप में खेलने की उनकी संभावना कम है। न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज...

author-image
Manoj Kumar
New Update
Kane Williamson ODI World Cup 2023 केन विलियमस

Kane Williamson

केन विलियमसन ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि भारत में 2023 विश्व कप में खेलने की उनकी संभावना कम है। न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज की हाल ही में सर्जरी हुई है और वह इससे उबर रहे हैं। विलियमसन की इस साल अप्रैल में एंटीरियर क्रूशिएट लिगामेंट (ACL) सर्जरी हुई थी। उन्हें आईपीएल 2023 के शुरुआती मैच में अहमदाबाद में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस के लिए खेलते समय चोट लग गई थी।

Advertisment

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा, ''विश्व कप में अपने देश के लिए खेलना हमेशा गर्व की बात होती है। मैं पिछले विश्व कप में अपनी टीम को फाइनल तक ले गया और वह मेरे लिए हमेशा खास रहेगा। ठीक होने में कितना समय लगेगा या मैं किस दिन वापस आऊंगा, इसका केवल इस बिंदु पर अनुमान लगाया जा सकता है। हां, बेशक आगामी विश्व कप में खेलने की संभावना बहुत कम है, लेकिन मैं इसका हिस्सा बनना चाहता हूं। टीम का जीतना एक कठिन लक्ष्य होगा, लेकिन विश्व कप जैसा टूर्नामेंट मुझे हमेशा उबरने के लिए प्रेरित करता है।"

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में शामिल होंगे केन विलियमसन?

33 वर्षीय विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड टीम में शामिल होंगे। हालांकि, उनकी भूमिका सिर्फ टीम को सपोर्ट करने की होगी। न्यूजीलैंड टीम दौरे के दौरान चार टी20 अंतरराष्ट्रीय और चार वनडे मैच खेलेगी, जो अगस्त और सितंबर के बीच होंगे।

इस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत आएगी। वे अपना पहला मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेंगे। विश्व कप का उद्घाटन मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा । 2029 में वर्ल्ड कप का फाइनल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। तब इंग्लैंड की टीम चैंपियन बनी थी। मैच और सुपर ओवर टाई होने पर इंग्लैंड को चौकों और छक्कों के स्कोर पर विजयी घोषित कर दिया गया। 

न्यूजीलैंड ग्रुप चरण में नौ मैच खेलेगा, सेमीफाइनल 15 नवंबर से शुरू होंगे। विलियमसन ने न्यूजीलैंड के 2015 और 2019 अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। न्यूजीलैंड को विश्व कप के लिए 5 सितंबर तक 15 सदस्यीय टीम का चयन करना होगा। विलियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लैथम टीम की कमान संभाल रहे हैं। 

General News Cricket News Kane Williamson New Zealand ODI World Cup 2023