Advertisment

WTC Final में तय होगा इस भारतीय खिलाड़ी का भविष्य, खत्म हो सकता है करियर!

इस खिलाड़ी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। लेकिन बाद में उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Virat Kohli and Ajinkya Rahane during the Cape Town Test. (Photo Source: Twitter)

Virat Kohli and Ajinkya Rahane during the Cape Town Test. (Photo Source: Twitter)

WTC Final 2023: टीम इंडिया अंतरराष्ट्रीय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड के लंदन में केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। गौर करने वाली बात यह है कि यह फाइनल एक खिलाड़ी के करियर के लिए बेहद ही अहम होने वाला है।

Advertisment

यह खिलाड़ी टीम इंडिया का अनुभवी बल्लेबाज है। अगर भारत यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप हार जाता है तो उस बल्लेबाज का टेस्ट करियर खत्म हो सकता है।

इस बल्लेबाज का करियर हो सकता है खत्म!

श्रेयस अय्यर की चोट ने चयनकर्ताओं को 16 महीने बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के लिए अचानक अजिंक्य रहाणे को टीम इंडिया में वापस लाने के लिए प्रेरित किया। लेकिन अजिंक्य रहाणे को इस मैच में खुद को साबित करना है। नहीं तो उनका टेस्ट करियर खत्म हो सकता है। अजिंक्य रहाणे ने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। लेकिन बाद में उन्हें टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया था।

हालांकि, रहाणे ने हाल ही में आईपीएल 2023 में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से चयनकर्ताओं की नींद उड़ा दी थी। उन्होंने लीग में 200 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। भारतीय टीम में उनकी वापसी का श्रेय उनके इस फॉर्म को भी जाता है। 16 महीने बाद टीम के वापसी करने के वजह से चयनकर्ताओं और फैंस को उनसे काफी उम्मीद है। अगर वह कमबैक करने में नाकाम रहे तो उनका करियर यही खत्म हो जाएगा और शायद फिर उन्हें संन्यास लेने पर मजबूर होना पड़े।

क्या कहते हैं अजिंक्य रहाणे के आंकड़ें?

अजिंक्य रहाणे ने अपना आखिरी टेस्ट शतक 27 दिसंबर 2020 को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर बनाया था। इस पारी के बाद वह एक भी शतक नहीं लगा पाए। रहाणे ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 12 शतक और 25 अर्धशतक लगाए हैं। उन्होंने 82 टेस्ट में 38.52 की औसत से 4931 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 188 है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अब अजिंक्य रहाणे पर अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर को बचाने की जिम्मेदारी है।

Advertisment
Ajinkya Rahane General News India Cricket News Australia Test cricket World Test Championship (2021-23) WTC