in

“5 गेंद पर खत्म कर दिया गया ओवर…” देख रहा है बिनोद! इस वर्ल्ड कप में अंपायर सस्ता नशा कर रहा है!

ऑस्ट्रेलिया अफगानिस्तान के खिलाफ केवल चार रनों के अंतर से एक रोमांचक मुकाबला जीतने में सफल रहा।

अंपायर की गलती 5 गेंद में ओवर
aus vs afg (image source: twitter )

ऑस्ट्रेलिया ने चल रहे 20-20 विश्व कप में 4 नवंबर 2022 को एडिलेड में अफगानिस्तान का आमना सामना किया। सेमीफाइनल के अपने सपने को बचाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए यह जीत बेहद ही जरूरी थी। इसलिए, घरेलू फैंस आरोन फिंच और उनकी टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे थे।

लेकिन फिंच चोटिल होने के कारण मैच से बाहर हो गए, इसलिए इस मैच के कप्तान मैथ्यू वेड बने। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में चार विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। हालांकि, इतने कम अंतर से उस मैच को जीतने से उन्हें नेट रन रेट में मदद नहीं मिली। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया की पारी के दौरान ऑन-फील्ड अंपायर के एक फैसले से फैंस हक्का बक्का रह गए।

क्या है मामला?

घटना की बात करें तो यह ऑस्ट्रेलियाई पारी के चौथे ओवर के दौरान हुआ। अफगानिस्तान की ओर से नवीन उल हक गेंदबाजी कर रहे थे। दूसरी ओर डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन, अंपायर ने सबको तब हैरान कर दिया जब 5 गेंद पर ही उन्होंने ओवर समाप्ति की घोषणा की। 

यहां तक ​​कि थर्ड अंपायर या मैच के अन्य अधिकारियों ने भी गलती को नहीं सुधारा। इसका मतलब यह हुआ कि ऑस्ट्रेलिया को अपनी पारी में केवल 119 लीगल गेंदें मिलीं।

इस तस्वीर पर डालिए एक नजर

मैच की बात करें तो अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने को कहा। ऑस्ट्रेलिया टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 168 रन का स्कोर बनाने में सफल रही। ग्लेन मैक्सवेल ने 32 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों सहित 54* रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से नवीन उल हक ने चार ओवर में 21 रन देकर तीन विकेट लिए।
जवाब में अफगानिस्तान ने जबरदस्त मुकाबला दिखाया। लेकिन, वे 20 ओवर में सात विकेट पर 164 रन ही बना सके। राशिद खान ने बल्ले से भी अपनी क्लास दिखाई और  उन्होंने 23 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों सहित 48* रन बनाए। इस प्रकार, ऑस्ट्रेलिया केवल चार रनों के अंतर से एक रोमांचक मुकाबला जीतने में सफल रहा। ग्लेन मैक्सवेल को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। अब ऑस्ट्रेलिया की निगाहें 5 नवंबर 2022 को इंग्लैंड और श्रीलंका के मैच पर है जहां वह श्रीलंका की जीत की उम्मीद करें ताकि वह सेमीफाइनल में जगह बना सके।
मोहम्मद नबी ने क्यों छोड़ी कप्तानी 20-20 वर्ल्ड कप 2022

मोहम्मद नबी ने अचानक छोड़ दी अफगानिस्तान की कप्तानी, वजह है यह झगड़ा…

एमएस धोनी जी संपत

आईपीएस संपत को बर्बाद करके छोड़ेंगे एमएस धोनी, मुंह बंद करने के लिए कोर्ट में घसीटा