in

“बारिश में फिसल गया पूरा बांग्लादेश” भारत ने रोमांचक मुकाबले में 5 रन से दर्ज की जीत

विराट कोहली ने 44 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाए और उन्होंने टूर्नामेंट में अपना तीसरा अर्धशतक जड़ा।

भारत बनाम बांग्लादेश
भारत बनाम बांग्लादेश (image source: twittter)

भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) ने 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के 35वें मुकाबले में एक दूसरे का सामना किया। यह मुकाबला एडिलेड में खेला गया दोनों टीमें अपने पहले तीन में से दो मैच जीतकर इस मुकाबले में उतरीं। फैंस इस मैच में बेहद रोमांच की उम्मीद कर रहे थे और ऐसा ही देखने को मिला।

भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 16 ओवर में 6 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी और 5 रन से मैच हार गई।

केएल राहुल और विराट कोहली ने खेली अर्धशतकीय पारी

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की। इस बार रोहित शर्मा 2 रन बनाकर आउट हुए और केएल राहुल क्रीज पर खड़े रहे। उन्होंने विराट कोहली के साथ मिलकर 67 रनों की साझेदारी बनाई। राहुल 32 गेंदों पर 50 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने तेजी से पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि सूर्यकुमार यादव 16 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद भारत के विकेट तो गिरे लेकिन रन की गति धीमी नहीं हुई। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 184 रनों का स्कोर खड़ा किया है। राहुल के अर्धशतक के अलावा विराट कोहली ने एक बार फिर अच्छी पारी खेली। उन्होंने टूर्नामेंट में अपना तीसरा अर्धशतक जमाया। विराट ने 44 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाए।

भारत की गेंदबाजी के सामने बांग्लादेश फिसल गई

भारत द्वारा दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार रही। नजमुल हुसैन शान्तो
के साथ बल्लेबाजी करने उतरे सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने भारतीय गेंदबाजों को पानी पीला दिया। 7 ओवर में बांग्लादेश ने बिना विकेट गंवाए 66 रन बनाए। 7 वें ओवर के बाद बारिश ने बीच मैच में दखल दिया और मैच को रोका गया। लिटन दास ने मैच रुकने से पहले 26 गेंदों में 59 रन बनाए थे।

मैच में ट्विस्ट तब आया जब डकवर्थ लुइस नियम के अनुसार बांग्लादेश 17 रन से आगे थी। बारिश के बाद दोबारा खेल शुरू हो गया है। उस समय बांग्लादेश को डकवर्थ नियम के अनुसार 54 गेंद में 85 रन बनाने थे। यानि मैच को घटाकर 16 ओवर का कर दिया गया था।

बारिश से पहले भारतीय टीम विकेट लेने के लिए बेकरार थी, लेकिन बारिश के बाद जब मैच शुरू हुआ तो भारतीय गेंदबाजों ने अपने गेंद से आग बरसाना शुरू किए। लिटन दास 60 रन बनाकर आउट हुए और उनके बाद कोई भी खिलाड़ी रन नहीं बना सका।

मैच आखिरी ओवर के आखिरी गेंद तक गया और अर्शदीप सिंह की कमाल की गेंदबाजी ने भारत को जीत दिलाने में मदद की। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह ने अपने 4 ओवर में 2 विकेट और हार्दिक पांडया ने 3 ओवर में 2 विकेट लिए।

20-20 वर्ल्ड कप पॉइंट्स टेबल

इस जीत के साथ ही भारत पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर है वहीं, बांग्लादेश तीसरे स्थान पर मौजूद है।

 

विराट कोहली शाकिब अल हसन

नो बॉल को लेकर जब लाइव मैच में भीड़ गए विराट कोहली और शाकिब अल हसन, वीडियो हुआ वायरल

‘कृपया संन्यास ले लो रोहित शर्मा’, बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय कप्तान के खराब बल्लेबाजी पर फूटा फैन्स का गुस्सा