Advertisment

इंग्लैंड टीम में Stuart Broad की जगह ले सकते हैं ये 3 युवा खिलाड़ी; वैसी ही गति और घातक गेंदबाजी

ऐतिहासिक एशेज सीरीज के ओवल टेस्ट के बाद ब्रॉड के क्रिकेट को अलविदा कहने बाद से उनके रिप्लेसमेंट को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Stuart Broad

Stuart Broad

हाल ही में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की ऐतिहासिक एशेज सीरीज खेली गई। जिसमें शुरुआती दो मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत के बाद इंग्लैंड ने जबरदस्त वापसी करते हुए आखिरी दो मैच जीतकर सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराने में कामयाब रही।

Advertisment

हालांकि आखिरी टेस्ट मुकाबले के बाद दिग्गज इंग्लिश तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी। अपने 17 साल के शानदार अंततराष्ट्रीय करियर में स्टुअर्ट ब्रॉड 600 से ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के मात्र दूसरे तेज गेंदबाज बन गए है।

पहले स्थान पर उनके साथी गेंदबाज जेम्स एंडरसन हैं। वहीं ब्रॉड इंग्लैंड के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के तौर पर अपना नाम दर्ज करवा चुके है। पूरी दुनिया में ब्रॉड अब पांचवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

हालांकि ऐतिहासिक एशेज सीरीज के ओवल टेस्ट के बाद ब्रॉड के क्रिकेट को अलविदा कहने बाद से उनके रिप्लेसमेंट को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है। इस बीच हम आपको बताते है ऐसे तीन इंग्लिश तेज गेंदबाजों के बारे में जो ब्रॉड की जगह लेने में सक्षम है।

Advertisment

 

1.ओली रॉबिन्सन

Due to these tweets Ollie Robinson got suspend from International Cricket | अपने इन ट्वीट्स के चलते बैन हुए Ollie Robinson, बेहद खराब मानसिकता आई सामने | Hindi News,

Advertisment

इस लिस्ट में पहले नंबर पर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन आते है। हाल ही में खेली गई एशेज सीरीज में रॉबिन्सन ने तीन मैचों में 10 विकेट लिए, लेकिन हेडिंग्ले में पीठ की ऐंठन के कारण उन्हें बाकी दो टेस्ट से बाहर कर दिया गया।

2.जोश टंग

जोश टंग (Josh Tongue)

इस टीम में दूसरे नंबर पर तेज गेंदबाज जोश टंग आते है। हाल ही में एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड के खेलते नजर आए टंग ने इससे पहले टीम के लिए सिर्फ एक टेस्ट मैच खेला था, और उसमें 5 विकेट हासिल किए थे। वहीं दूसरे एशेज मुकाबले में 5 विकेट चटकाए थे।

3. सैम कुक

Sam Cook Cricket Stats, News, Age, Batting Average, Bowling Average | Wisden

इस लिस्ट में तीसरे नंबर आते हैं युवा तेज गेंदबाज सैम कुक। एसेक्स के लिए खेलते हुए सैम कुक ने शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं युवा गेंदबाज की निरंतर शानदार प्रदर्शन और लंबाई के कारण दिग्ग्ज बल्लेबाज इयान बेल ने स्टुर्अट ब्रॉड की जगह लेने वाले खिलाड़ियों में चुना है।

Stuart Broad Cricket News Test cricket England Ashes 2023