Advertisment

क्रिकेट में पहली बार हुई ऐसी अजीबो-गरीब घटना, लिफ्ट में फंस गए अंपायर और मैच पर....

check out video of Third umpire gets stuck in lift during second test against Pakistan in Australia: क्रिकेट में पहली बार हुई ऐसी अजीबो-गरीब घटना, लिफ्ट में फंस गए अंपायर और मैच पर....

author-image
Joseph T J
New Update
aus vs pak

Third umpire gets stuck in lift during second test against Pakistan in Australia

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दूसरे टेस्ट का आज तीसरा दिन है। आज एक अजीब वाकया देखने को मिला जब लंच के बाद थर्ड अंपायर देर से मैदान पर पहुंचे और मैच देर से शुरू हुआ. दरअसल, थर्ड अंपायर लिफ्ट में फंस गए थे। इसलिए खिलाड़ियों के मैदान पर पहुंचने के बाद भी मैच समय पर शुरू नहीं हो सका।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। गुरुवार को टेस्ट का तीसरा दिन है. पहला सेशन खत्म, लंच ब्रेक के बाद सभी खिलाड़ी मैदान पर पहुंचे. लेकिन जब मैच शुरू होना था तो शुरू नहीं हुआ. तीसरे अंपायर के मौजूद नहीं होने के कारण मैदानी अंपायर ने मैच शुरू नहीं होने दिया. कुछ ही मिनटों में तीसरा अंपायर अपनी जगह आया और मैच कुछ मिनटों की देरी से शुरू हुआ.

ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान थर्ड अंपायर लिफ्ट में फंस गए

बाद में पता चला कि अंपायर के समय पर नहीं पहुंचने का कारण यह था कि तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ लिफ्ट में फंस गए थे, जिससे वह समय पर अपनी जगह पर नहीं पहुंच पाए थे। नियमों के मुताबिक मैच तभी शुरू किया जा सकता है जब फील्ड अंपायर के साथ तीसरा अंपायर भी मौजूद हो. मेलबर्न स्टेडियम में देखी गई घटनाएँ क्रिकेट में दुर्लभ हैं।

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 318 रन बनाए. पाकिस्तान पहली पारी में 264 रन पर ऑलआउट हो गई. फिलहाल ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी चल रही है और उसने पाकिस्तान पर 150 रनों की बढ़त ले ली है. पहला टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अगर ऑस्ट्रेलिया यह टेस्ट जीत जाता है तो सीरीज में उसकी अजेय बढ़त हो जाएगी.

वॉर्नर के नाम एक खास रिकॉर्ड

38 रन बनाने के बावजूद वॉर्नर ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। वॉर्नर ने स्टीव वॉ को पीछे छोड़ दिया है. स्टीव वॉ ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 18,496 रन बनाए. वहीं, वॉर्नर अब स्टीव वॉ से आगे निकल गए हैं। वॉर्नर के नाम फिलहाल तीनों फॉर्मेट में 18,502 रन हैं। वह अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों में रिकी पोंटिंग के बाद दूसरे स्थान पर हैं। पोंटिंग ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 27,368 रन बनाए।

दोनों टीमों का खेलना- 11

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

पाकिस्तान : अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, आमेर जमाल, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मीर हमजा।

aus vs pak