Advertisment

22 साल के इस क्रिकेटर का करियर डूबने से बचा, कोहली के दोस्त को मिली टीम इंडिया में जगह!

विराट कोहली के दोस्त को टीम में मिली जगह इसी बीच एक मौके के लिए तरस रहे खिलाड़ी के करियर को इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने 'लाइफ लाइन' दे दी है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
IND vs PAK Virat Kohli: एशिया कप 2023 का तीसरा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को खेला जाएगा. मैच से पहले भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बाबर की कप्तानी वाली टीम के गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ की.  Virat Kohli (image source: twitter) विराट कोहली

Virat Kohli (image source: twitter)

भारतीय टीम इस समय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की कप्तानी में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। भारत ने डोमिनिका के विंडसर पार्क में सीरीज का पहला टेस्ट मैच पारी और 141 रन से जीता। इसी बीच इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने एक खिलाड़ी का करियर फिर से जिंदा कर दिया है। 

इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार देर रात आगामी 19वें Asian Games 2023 के लिए भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम की घोषणा की। इन मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है और 26 वर्षीय बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ टीम के कप्तान होंगे। टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ी हैं जिनमें टेस्ट डेब्यू में शतक लगाने वाले यशस्वी जयसवाल, केकेआर के 'सिक्स किंग' रिंकू सिंह, विकेटकीपर जितेश शर्मा, प्रभसिमरन सिंह और तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह शामिल हैं।

विराट कोहली के दोस्त को टीम में मिली जगह

इसी बीच एक मौके के लिए तरस रहे खिलाड़ी के करियर को इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने 'लाइफ लाइन' दे दी है। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि 22 साल के स्पिनर रवि बिश्नोई हैं। रवि बिश्नोई को Asian Games के लिए चुनी गई टीम में शामिल किया गया है। रवि अब ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में खेलेंगे। Asian Games की क्रिकेट प्रतियोगिताएं 19 सितंबर से 8 अक्टूबर तक आयोजित की जाएंगी।

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ की हुई छुट्टी! टीम इंडिया ने नए कोच का किया ऐलान

रवि बिश्नोई को टीम इंडिया में कम मौके मिले

राजस्थान के जोधपुर में जन्मे रवि बिश्नोई ने अब तक अपने करियर में एक वनडे और 10 टी20 मैच खेले हैं। लेकिन वह पिछले 9 महीने से टीम इंडिया से बाहर हैं। पिछले साल खेले गए एशिया कप के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया था। इसके बाद उन्हें लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच खेलने का मौका दिया गया। उसमें उन्होंने सिर्फ एक विकेट लिया था। इसके बाद से वह टीम इंडिया से बाहर हैं। 

Asian Games 2023 के लिए टीम इंडिया:

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह , मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)

स्टैंडबाय खिलाड़ी: यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा, साई सुदर्शन

Cricket News General News India