in

“ये भी ठीक है…” अब पाकिस्तान फैंस ने भारत पर लगाया गंभीर आरोप, जानें क्या है मामला?

पाकिस्तान फैंस ने भारत पर जानबूझकर खराब फील्डिंग करने का आरोप लगाया है।

पाकिस्तानी फैंस

भारत और पाकिस्तान दोनों इस समय ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 20-20 विश्व कप 2022 में खेलने में व्यस्त हैं। दोनों टीमें 23 अक्टूबर को मेलबर्न में आमने-सामने थीं। भारत उस मुकाबले को चार विकेट से जीतने में सफल रहा। इसके साथ भारत  अब तक टूर्नामेंट में अपने चार में से तीन मैच जीतने में सफल रहा है।

दूसरी ओर, पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में अब तक अपने तीन मैचों में से केवल एक में जीत हासिल की है। इसलिए, वे अब विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक चुनौतीपूर्ण स्थिति में हैं। 30 अक्टूबर को, भारत ने पर्थ में साउथ अफ्रीका का मुकाबला किया। इस मैच में पाकिस्तानी प्रशंसक भारत से जीत की उम्मीद कर रहे थे, ताकि पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप में आसानी हो। लेकिन, भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच जीतने में नाकाम रहे। भारत की इस हार के बाद पाकिस्तान का विश्व कप से बाहर होना लगभग सुनिश्चित हो गया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की फील्डिंग से खुश नहीं पाकिस्तानी फैंस

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ फील्डिंग करते हुए एक बड़ी गलती की। मैच के बाद पाकिस्तानी फैंस ने टीम इंडिया और उनके खिलाड़ियों पर जानबूझकर खराब फील्डिंग करने का आरोप लगाया। उन्होंने यहां तक ​​दावा किया कि भारत पाकिस्तान की मदद नहीं करना चाहता और इसलिए उन्होंने खराब फील्डिंग की।

अब, 2 नवंबर को, भारत ने एडिलेड में चल रहे विश्व कप में बांग्लादेश का सामना किया। मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 184 रन बनाए। विराट कोहली ने एक बार फिर टूर्नामेंट में 44 गेंदों पर 64* रन बनाए।

बारिश के बाद मैच ने मारी पलटी

बांग्लादेश की पारी के दौरान सात ओवर के बाद बारिश शुरू हुई और मैच को रोका गया। तब बांग्लादेश 66 रन के स्कोर पर था। बारिश के बाद मैच को 16 ओवर का कर दिया गया और लक्ष्य को संशोधित कर 151 रन कर दिया गया। फिर, केएल राहुल ने 60 रन की तेज पारी खेलने वाले लिटन दास को आउट करने के लिए एक शानदार डायरेक्ट थ्रो मारा और उसमें कामयाबी हासिल की।

उसके बाद भारतीय खिलाड़ी गीले आउटफील्ड में एक भी कैच लेने से नहीं चूके। भारत के गेंदबाजी और फील्डिंग ने उन्हें यह मैच जिताया।

सभी भारतीय फील्डरों के इस तरह के शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद, पाकिस्तानी प्रशंसकों ने भारत पर फिर से आरोप लगाया कि उन्होंने प्रोटियाज के खिलाफ जानबूझकर खराब फील्डिंग किया ताकि पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो जाए।

देखें फैंस ने गुस्से में क्या-क्या बातें कही

 

20-20 वर्ल्ड कप 2022 : 5 भारतीय खिलाड़ी जो टूर्नामेंट में अभी तक रहे फ्लॉप

Shahid Afridi

शाहिद अफरीदी का विवादित बयान, बोले- अंतरराष्ट्रीय बोर्ड भारत को पहुंचाना चाहता है सेमीफाइनल में