in

‘यही बात बिना रोए बोल के दिखा’ एमएस धोनी के बारे में गौतम गंभीर ने ऐसा क्या कहा कि फैंस ने लगा दी क्लास

इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir ( Image Credit: Twitter)

20-20 वर्ल्ड कप 2022 में दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को खेला गया। फैंस को उम्मीद थी की भारत इस मुकाबले में जीतेगा लेकिन इंग्लैंड ने उलटफेर करते हुए टीम को शर्मनाक हार का सामना कराया। इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पाकिस्तान और इंग्लैंड दोनों अब फाइनल में 13 नवंबर को आपस में भिड़ेंगे।

इस हार के बाद भारतीय टीम के साथ अरबों लोगों का दिल टूट गया है। वहीं कई फैंस को भारतीय टीम एमएस धोनी की याद आई क्योंकि वह भारत के ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 3 ट्रॉफी जीती है जो अब तक किसी भी भारतीय के लिए कर पाना सपने से कम नहीं है।

गौतम गंभीर ने धोनी पर दिया बयान

वर्ल्ड कप विजेता और भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारत की हार पर चौंकाने वाला बयान दिया है जिससे आपकी आंखे खुली की खुली रह जाएंगी। दरअसल गौतम गंभीर ने कहा है कि, “मुझे नहीं लगता कि कोई भी भारतीय कप्तान एमएस धोनी की तरह 3 अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी हासिल कर पाएगा।”

देखें गौतम गंभीर का बयान

गौरतलब है कि साल 2011 में वर्ल्ड कप जीतने के बाद सब धोनी की कप्तानी की तारीफ आज तक करते हैं। लेकिन यह बातें पूर्व बल्लेबाज को पसंद नहीं आती क्योंकि उन्हें लगता है की टीम में बाकी खिलाड़ियों और खासकर उनके योगदान को भूला दिया है। इसलिए वह एमएस धोनी से थोड़ी खुन्नस खाते हैं। उन्हें कभी धोनी की तारीफ करते बहुत ही कम या न कर बराबर ही देखा जाता है।

धोनी ने बतौर कप्तान भारत को दिलाई है यह ट्रॉफी

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन उनकी विरासत को अब तक कोई भी खिलाड़ी आगे नहीं बढ़ा पाया है। धोनी एक मामूली कप्तान नहीं, उन्होंने बतौर कप्तान अंतर्राष्ट्रीय बोर्ड की तीन ट्रॉफी जीती है। धोनी ने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीता है। धोनी सिर्फ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को नहीं जीत पाए लेकिन उनकी कप्तानी में भारत टेस्ट रैंकिंग के टॉप पर पहुंचा था। हालांकि धोनी ने 2014 में टेस्ट मैच से रिटायरमेंट ले लिया था। बता दें कि भारत को 28 साल के इंतेजार के बाद पहला वर्ल्ड कप धोनी ने दी दिलाया था।

गौतम गंभीर के इस बयान के बाद फैंस उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं, आइए देखें

 

‘कुछ तो अलग था उसमें’, भारत के 20-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद फैन्स को आई धोनी की याद

सानिया मिर्जा की सौतन शोएब मलिक

सानिया मिर्जा की सौतन है ये मॉडल, शोएब मलिक के साथ कर चुकी है यह काम…