in

एमएस धोनी की ये गलती, जिसके कारण खत्म हो गया सुरेश रैना का करियर

15 नवंबर 2022 को इंडियन टी-20 लीग की सभी फ्रेंचाइजी ने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपी है।

This mistake of MS Dhoni, due to which Suresh Raina's career ended रवींद्र जडेजा चेन्नई Suresh Raina. एमएस धोनी सुरेश रैना
Suresh Raina. (Photo Source: Twitter)

This mistake of MS Dhoni, due to which Suresh Raina’s career ended: 15 नवंबर 2022 को इंडियन टी-20 लीग की सभी फ्रेंचाइजी ने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपी है। इसके साथ ही, टीमों ने दूसरी टीम से ट्रेड किए गए खिलाड़ियों की अपनी सूची भी साझा की। ऐसे में सभी की निगाहें चेन्नई और रवींद्र जडेजा पर थी की क्या  चेन्नई जडेजा को रिटेन करेगी या उन्हें रिलीज करेगी।

हालांकि चेन्नई, फैंस को राहत की खबर 15 नवंबर की शाम को आई , जब आधिकारिक घोषणा हुई की जडेजा फ्रेंचाईजी के साथ जुड़े रहेंगे। इसके साथ ही जडेजा ने एक ट्वीट भी डाला की वह चेन्नई के साथ फिरसे शुरुआत करने जा रहे हैं और दोनों के बीच सब ठीक है।

बता दें कि जडेजा और चेन्नई के बीच में सुलह कराने वाले भारतीय पूर्व कप्तान एमएस धोनी थे। मीडिया रिपोर्ट से पता चला था कि, ‘वह (जडेजा) टीम के एक बहुत ही महत्वपूर्ण सदस्य हैं और धोनी को लगता है कि जडेजा के प्रभावशाली जगह को कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं भर सकता है। खासकर चेन्नई के होम ग्राउंड के सामने।’

फैंस एमएस धोनी से हैं नाराज (This mistake of MS Dhoni, due to which Suresh Raina’s career ended)

लेकिन एक चीज जो फैंस को अच्छी नहीं लगी वह पूर्व भारतीय कप्तान का भेदभाव है। इस बात को लेकर फैंस ने भी नाराजगी जताई थी। और उन्होंने धोनी को उस समय के बारे में याद दिलाया जब फ्रेंचाइजी ने सुरेश रैना (Suresh Raina) को रिटेन नहीं किया और रिलीज कर दिया था।

कई लोगों ने धोनी पर पक्षपात का आरोप लगाया है। इसके साथ ही लोगों ने कहा कि सुरेश रैना (Suresh Raina) उनके लिए जान छिड़कते थे, लेकिन धोनी ने उनके लिए कुछ नहीं किया। वह उसके (जडेजा) पीछे पागल हैं जिसने पिछले संस्करण में टीम को मुसीबत में डाल दिया था।

आइए देखें चेन्नई फ्रेंचाईजी द्वारा रिटेन और रिलीज किए खिलाड़ियों की लिस्ट

चेन्नई 

रिटेन किए गए खिलाड़ी:

एमएस धोनी, डेवोन कौनवे, ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, सुभ्रांशु सेनापति, मोईन अली, शिवम दुबे, राजवर्धन हंगरगेकर, ड्वेन प्रिटोरियस, मिचेल सेंटनर, रवींद्र जडेजा, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मथीसा पथिराना, सिमरजीत सिंह, दीपक चाहर, प्रशांत सोलंकी, महेश तीक्षणा

रिलीज किए गए खिलाड़ी: ड्वेन ब्रावो, रॉबिन उथप्पा (रिटायर), क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, एन जगदीसन, सी हरि निशांत, के भगत वर्मा और केएम आसिफ।

ट्रेडेड प्लेयर्स: कोई नहीं

Top five knocks of Kieron Pollard from the Indian T20 League (Image Source: Twitter)

इंडियन टी-20 लीग: कायरन पोलार्ड की टॉप-5 पारियों पर डालिए एक नजर

83(31) against Punjab in 2019 (Image Source: Twitter)

‘Ab maza aayega na bhidu’ जानें किस खिलाड़ी के बाहर होते ही चेन्नई के फैंस मना रहें जश्न