Advertisment

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया में कोहली के बाद बैटिंग करने आए यह खिलाड़ी, नंबर 4 की जगह पक्की!

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सूर्या को टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम में नंबर चार का बल्लेबाज चुनकर सभी को हैरान कर दिया है। 

author-image
Manoj Kumar
New Update
Team India Predicted Playing 11 for Asia Cup 2023

Team India

भारतीय टीम फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच टेस्ट और वनडे सीरीज के बीच टी-20 सीरीज जारी है। जिसके शुरुआती दो मुकाबलों में करारी हार के बाद गुयाना में 8 अगस्त को खेले गए तीसरे मुकाबले में भारत ने शानदार जीत दर्ज की थी। 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की ओर से स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों पर 83 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर टीम को शानदार जीत दर्ज कराने में अहम योगदान दिया था।

Advertisment

इस बीच भारतीय टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए सूर्या को टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम में नंबर चार का बल्लेबाज चुनकर सभी को हैरान कर दिया है।

शिखर धवन ने सूर्या को बताया वनडे वर्ल्ड कप में भारत का नंबर 4 बल्लेबाज

भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले आगामी वनडे वर्ल्ड कप में दो महीनों से भी कम का समय बचा है। मगर भारतीय टीम मैनेजमेंट अभी भी टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यीय टीम की तलाश में लगी है। हालांकि कुछ अनुभवी खिलाड़ियों की चोट ने टीम मैनेजमेंट के लिए यह काम और मुश्किल कर दिया है। हालांकि वर्ल्ड कप तक एनसीए में रिहैब से गुजर रहें स्टार बल्लेबाज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर के वापसी की टीम मैनेजमेंट से लेकर सभी को उम्मीद है।

Advertisment

अगर ऐसा मुमकिन नहीं हो सका तो मैनेजमेंट को उसके लिए भी तैयार रहना पड़ेगा। इस बीच काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सूर्यकुमार को आगामी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में चार नंबर पर चुनकर सभी को चौंका दिया है। धवन का मानना है कि अगर श्रेयस अय्यर टीम में वापसी करने में नाकाम रहते हैं तो सूर्या उनकी जगह सबसे उपर्युक्त भारतीय खिलाड़ी साबित होंगे।

एक मीडिया चैनल से बात करते हुए धवन ने कहा कि "मैं चौथे नंबर पर सूर्या के साथ जाऊंगा क्योंकि वह एक अनुभवी खिलाड़ी है और कुछ समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा है।'' हालांकि, सूर्यकुमार एक दिवसीय क्रिकेट में अपने अवसरों को भुनाने में विफल रहे हैं। उन्होंने 26 मैचों में 24.33 की औसत से 511 रन बनाए हैं.

 

 

T20-2023 Cricket News India Suryakumar Yadav Shikhar Dhawan ODI World Cup 2023