in

रोहित-कोहली की वजह से खत्म हुआ इस सीनियर बल्लेबाज का करियर, पूर्व कोच रवि शास्त्री ने किया खुलासा

केएल राहुल के खराब फॉर्म की वजह से फैंस चाह रहे हैं की धवन टीम में शामिल किए जाए। 

Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo source: Twitter)
Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo source: Twitter)

टी-20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद सीनियर प्लेयर शिखर धवन बस एक वनडे प्लेयर बनकर रह गए हैं। धवन व्हाइट गेल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं। लेकिन किसी कारण से, उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जाता है। उन्हें टीम में कॉल-अप तभी मिलता है जब वरिष्ठ खिलाड़ी टीम के साथ नहीं होते हैं।

पिछले कुछ महीनों में, उन्होंने वरिष्ठ खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की कप्तानी की है और टीम के लिए अपने महत्व को साबित करते हुए रन बनाए हैं। लेकिन फिर भी टीम में उनकी जगह हमेशा विवाद का विषय रहा है।

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

वहीं, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना ​​है कि एक शानदार वनडे रिकॉर्ड बनाने वाले अनुभवी सलामी बल्लेबाज को वह प्रशंसा नहीं मिली जिसके वह हकदार हैं। इसके साथ ही पूर्व ऑलराउंडर का मानना ​​है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ने इसमें बड़ी भूमिका निभाई है।
शास्त्री इस बात का जिम्मेदार रोहित-विराट के फैंस को ठहराते हैं। क्योंकि वह फैंस इन दोनों खिलाड़ी के लिए इतना पागल हैं कि वह शिखर धवन जैसे बेहतरीन बल्लेबाज को नजरअंदाज कर देते हैं।

विराट-रोहित के कारण खत्म हो रहे बाकी प्लेयर्स के करियर!

रवि शास्त्री के अनुसार, कोहली और रोहित अपने बाकी साथियों से सारी लाइमलाइट छीन लेते हैं और धवन, जिन्होंने बड़े टूर्नामेंटों में कुछ बड़ी मैच विनिंग पारियां खेली हैं, वह भी इसका शिकार हो गए हैं।
शास्त्री ने कहा कि, “वह काफी अनुभवी है। उसे वह सम्मान नहीं मिलता जिसके वह हकदार हैं। सच कहूं तो सबसे ज्यादा स्पॉटलाइट विराट कोहली और रोहित शर्मा पर है। लेकिन जब आप धवन के वनडे क्रिकेट रिकॉर्ड को देखते हैं, और आप बड़े मैचों में शीर्ष टीमों के खिलाफ खेली गई कुछ पारियों को देखते हैं, तो यह एक शानदार रिकॉर्ड है।”
इसके साथ ही रवि शास्त्री ने यह भी बताया की टीम में एक बाएं हाथ के बल्लेबाज की बेहद ही जरूरत है। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के हाल ही में खेले गए वनडे क्रिकेट में उन्होंने 77 गेंदों मे 72 रनों की कमाल की पारी खेली।
भारत की T20I टीम से बाहर होने के बावजूद, धवन ने कभी शिकायत नहीं की। वहीं, केएल राहुल के खराब फॉर्म की वजह से फैंस चाह रहे हैं की धवन टीम में शामिल किए जाए।

इंडियन टी-20 लीग से पहले बुमराह ने शुरू की वापसी की तैयारी, शेयर किया वीडियो

WBBL: फाइनल में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने सिक्सर्स को हराकर जीता पहली बार खिताब