in

Indian T20 League : इस साल वीवो की जगह टाटा ग्रुप होगा टाइटल स्पॉन्सर

इंडियन टी-20 लीग का आगामी संस्करण इस साल अप्रैल में शुरू होने की उम्मीद है।

IPL
(Image Credit: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 संस्करण इस साल अप्रैल में शुरू होने की उम्मीद है और मई के अंत तक खेला जाएगा। हालांकि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इसको आयोजित कराने को लेकर संशय बना हुआ है। इस बीच लीग के शुरू होने से पहले बड़ा बदलाव देखने को मिला है। इस टूर्नामेंट के आधिकारिक स्पॉन्सर वीवो ने स्पॉन्सरशिप से अपना नाम वापस ले लिया है और अब उसकी जगह टाटा ग्रुप इस टी-20 लीग का आधिकारिक स्पॉन्सर होगा।

गवर्निंग काउंसिल ने दी मंजूरी

लीग के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने कहा कि मेगा ऑक्शन कराने के तरीके पर चर्चा की जाएगी और चीजों को अंतिम रूप दिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘हमारा पूरा ध्यान अब एक सफल नीलामी पर है। हम जीसी बैठक में आगे के रास्ते पर चर्चा करेंगे और चीजों को अंतिम रूप देंगे।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने यह भी कहा कि वीवो के नाम वापस लेने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया गया है और गवर्निंग काउंसिल ने इसे मंजूरी दे दी है। अधिकारी ने कहा कि टूर्नामेंट के टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए बीसीसीआई को उतनी ही फीस मिलेगी।

अधिकारी ने कहा, ‘वीवो से इंडियन टी-20 लीग के स्पॉन्सरशिप से बाहर निकलने का अनुरोध किया गया था और जीसी ने इसे मंजूरी दे दी है। बीसीसीआई टाइटल राइट्स के लिए समान फीस लेना जारी रखेगा।

महाराष्ट्र में टूर्नामेंट कराने की योजना

बता दें कि इस बीच बीसीसीआई देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस पूरे टूर्नामेंट को महाराष्ट्र में आयोजित कराने की योजना बना रहा है। इस दौरान सख्त बायो बबल सुरक्षा होगी।

वहीं आगामी संस्करण से इसमें दो नई टीमों के जुड़ने से टूर्नामेंट 10 टीमों का होगा। इसमें दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद की होगी। मेगा ऑक्शन से पहले शेष 8 टीमों ने मनपसंद खिलाड़ियों को रिटेन किया है। वहीं फरवरी के दूसरे सप्ताह में मेगा ऑक्शन होने की संभावना है, लेकिन कर्नाटक सरकार की कड़े प्रतिबंधों के बीच इसके होने पर संदेह है।

Hanuma Vihari. (Photo Source: Instagram)

केपटाउन टेस्ट से हनुमा विहारी के बाहर होने पर सोशल मीडिया पर मिली प्रतिक्रियाएं, यूजर्स ने बदकिस्मत क्रिकेटर तक कह डाला

Ramiz Raja (Source: Twitter)

पीसीबी अध्यक्ष ने भारत के साथ सीरीज खेलने के लिए बनाई योजना