in

टॉम लैथम-विलियमसन की साझेदारी से जीता न्यूजीलैंड, पहले वनडे में भारत को 7 विकेट हराया

टॉम लैथम ने 104 गेंदों में नाबाद 145 रनों की पारी खेली।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला गया। जहां लक्ष्य का पीछा करते हुए टॉम लैथ और केन विलियमसन की शानदार पारियों की मदद से न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से जीत दर्ज की। लैथम ने 145* रनों की और विलियमसन ने 94* रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

टॉम लैथम-विलियमसन की बेहतरीन साझेदारी

विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरआत बहुत अच्छी नहीं रही और 8वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने फिन एलेन के रूप में कीवी टीम को पहला झटका दिया। वह 22 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद नियमित अंतराल पर डेवोन कॉनवे (24) और डैरेल मिचेल (11) के रूप दो और विकेट गिरे। लेकिन इसके बाद कप्तान केन विलियमसन और टॉम लैथम ने जो पारी खेली, उसने कई रिकॉर्ड बना डाले।

टॉम लैथम ने केवल 76 गेंदों में अपना शतक पूरा किया और जीत की नींव रख दी। वहीं केन विलियमसन ने उनका पूरा साथ दिया। दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया और उन्होंने चौथे विकेट के लिए 221 रनों की अटूट साझेदारी करते हुए कीवी टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई। टॉम लैथम ने नाबाद 145 रनों की पारी खेली, जबकि विलियमसन ने नाबाद 94 रन बनाए।

भारत ने बनाए 306 रन

इससे पहले भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए। टीम की शुरुआत बेहद ही शानदार रही। शुभमन गिल और शिखर धवन की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 124 रनों की साझेदारी की। 24वें ओवर में शुभमन गिल के रूप में भारत का पहला विकेट गिरा। गिल ने 65 गेंदों में 50 रन बनाए। उसके अगले ही ओवर में धवन 77 गेंदों में 72 रन बनाकर आउट हो गए।

सलामी बल्लेबाजों के आउट हो जाने के बाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने पारी को संभालने की प्रयास किया, लेकिन 15 रन बनाकर चलते बने। उसके बाद सूर्यकुमार यादव भी सिर्फ 4 रन बना सके। संजू सैमसन ने इसके बाद अय्यर के साथ पारी को संभाला। उन्होंने आउट से पहले 36 रन बनाए।

जबकि दूसरे छोर से श्रेयस टिके रहे, लेकिन अंतिम ओवर में वह 76 गेंदों में 80 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। वहीं, अंतिम में वाशिंगटन सुंदर ने तेजी से रन जोड़े। उन्होंने सिर्फ 16 गेंदों में नाबाद 37 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी और लॉकी फर्ग्युसन ने 3-3 विकेट चटकाए।

Pro kabaddi League: (Image Source: Twitter)

बंगाल वॉरियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह को उम्मीद, टीम प्लेऑफ के लिए करेगी क्वालीफाई

BGMI UNBAN BGMI return date Ocean Sharma

BGMI फैंस हो जाइए तैयार, इस दिन हो रही गेम की वापसी, तारीख को कर लें याद