in

Indian T20 League 2022: देखिए गुजरात बनाम पंजाब मैच के कुछ मजेदार मीम्स

लियम लिविंगस्टोन के सबसे लम्बे छक्के ने खूब सुर्खियां बटोरी।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

जबरदस्त फॉर्म में चल रही गुजरात का सामना नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में इंडियन टी-20 लीग 2022 के 48वें मुकाबले में पंजाब से हुआ। जहां एक तरफ गुजरात अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज है, वहीं पंजाब ऊपर की ओर बढ़ने के लिए संघर्ष कर रही थी। हालांकि, इस मैच में पंजाब ने गुजरात को हर विभाग में पछाड़ते हुए आठ विकेट से शानदार जीत हासिल की।

टॉस जीतकर गुजरात ने औसत दर्जे का बल्लेबाजी प्रदर्शन किया। पिच शुरुआत में बल्लेबाजी के ली अनुकूल नजर आ रही थी लेकिन शुभमन गिल (6 गेंदों में 9 रन) ज्यादा कुछ नहीं कर सके। उनके बाद रिद्धिमान साहा (17 गेंदों में 21 रन) ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन कप्तान हार्दिक पांड्या (7 गेंदों में 1 रन) के पवेलियन जाने के बाद पंजाब ने शिकंजा कस लिया। यहां पर गुजरात को पुनरुद्धार की आवश्यकता थी जिसे 20 वर्षीय युवा बल्लेबाज़ साई सुदर्शन द्वारा प्रदान किया गया था।

डेविड मिलर (14 गेंदों में 11 रन) रन गति को बढ़ाने के प्रयास में आउट हो गए, लेकिन सुदर्शन (50 गेंदों में से 65* रन) ने एक छोर पर टिके रहकर गुजरात की पारी को 143 के स्कोर तक पहुंचाया। बीच में ऐसा लग रहा था कि गुजरात 150 के पार पहुंच जाएगी लेकिन कगिसो रबाडा ने चार विकेट लेकर ऐसा होने नहीं दिया।

शिखर धवन ने आसानी से पंजाब को जीत दिलाई

शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो ने पारी की शुरुआत की लेकिन इंग्लिश खिलाड़ी जल्दी ही आउट हो गया। इसके बाद धवन और भानुका राजपक्षे के खेल को आगे ले जाना शुरू किया। राजपक्षे की 28 गेंदों में 40 रन की पारी ने पंजाब को तेजी से लक्ष्य तक ले जाने का काम किया लेकिन उनके आउट होने से ऐसा लगा कि शायद यह टीम फिर से लड़खड़ा जाएगी। पीबीकेएस को अपना पीछा कम करने में मदद की, जबकि धवन ने उनका समर्थन किया, जिन्होंने एक शानदार अर्धशतक बनाया।

हालांकि, शिखर धवन ने ऐसा बिल्कुल नहीं होने दिया और उन्होंने नाबाद अर्धशतक बनाते हुए टीम को जीत की देहलीज तक पहुंचाया। बाद में विस्फोटक बल्लेबाज लियम लिविंगस्टोन ने आकर 16वें ओवर में ही मैच खत्म कर दिया। उन्होंने मोहम्मद शमी के ओवर में तीन छक्के और दो चौके लगाए, जिसमें सीजन का सबसे लंबा छक्का (117 मीटर) शामिल है। खेल खत्म होने पर लिविंगस्टोन सिर्फ 10 गेंदों पर 30 रन बनाकर नाबाद रहे, जबकि धवन ने 53 गेंदों में नाबाद 62 रनों की पारी खेली।

यहां देखिए गुजरात-पंजाब मैच के बाद सोशल मीडिया पर आई टॉप-10 मीम्स:

(Photo Source: IPL/BCCI)

Twitter Reactions: रबाडा और धवन की मदद से पंजाब ने रोका गुजरात की जीत का सिलसिला

Shubman Gill: (Image Source: BCCI/IPL)

रन आउट के बाद संदीप शर्मा पर भड़के शुभमन गिल, मैदान पर ही उलझ पड़े