in

इंडियन टी-20 लीग 2022: यहां देखिए लखनऊ बनाम राजस्थान मैच के कुछ मजेदार मीम्स

इस जीत के बाद राजस्थान 16 अंको के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई।

Prasidh Krishna, KL Rahul (Image Credit : BCCI/IPL)
Prasidh Krishna, KL Rahul (Image Credit : BCCI/IPL)

इंडियन टी0-20 लीग 2022 का 63 वां मैच रविवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया, जहां राजस्थान ने लखनऊ को 24 रनों से हरा दिया। टॉस जीतने के बाद राजस्थान के कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अब तक टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी करने वाले जोस बटलर जल्द ही आउट हो गए। वह सिर्फ 2 रन बना सके।

बटलर के रूप में शुरुआती विकेट गंवाने के बाद कप्तान संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल ने रन बनाना जारी रखा। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की। इसमें संजू सैमसन ने 24 गेंदों में 32 रनों का योगदान दिया। 12वें ओवर में आउट होने से पहले यशस्वी जायसवाल ने 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 41 रनों की पारी खेली।

सैमसन के बाद बल्लेबाजी करने आए देवदत्त पडिक्कल ने तेजी से 18 गेंदों में 39 रन बनाए। अंत में ट्रेंट बोल्ट (नाबाद 17) और रविचंद्रन अश्विन (नाबाद10) की मदद से राजस्थान 6 विकेट पर 178 रन बनाने में कामयाब रही। लखनऊ के लिए रवि बिश्नोई ने 2 विकेट लिए, जबकि आवेश खान, जेसन होल्डर और आयुष बडोनी को 1-1 विकेट मिला।

लखनऊ ने पावरप्ले में तीन विकेट गंवाए

इसके जवाब में लखनऊ की टीम ने पावरप्ले में अपने तीन शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। हालांकि, इसके बाद दीपक हुड्डा और क्रुणाल पांड्या ने टीम का स्कोर 94 रन तक पहुंचाया। इस बीच पांड्या 25 रन बनाकर अश्विन का शिकार बने। वहीं इन-फॉर्म दीपक हुड्डा ने 39 गेंदों में 59 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 5 चौके और 2 छक्के लगाए।

हुड्डा के आउट होने के बाद लखनऊ की टीम ने 4 रन के अंदर 3 विकेट गंवाए और स्कोर 116/4 से 120/7 हो गया। मार्कस स्टोइनिस (27) और मोहसिन खान (नाबाद 9) ने काफी प्रयास किया, लेकिन वह टीम को मंजिल तक पहुंचाने में सफल नहीं हुए। टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 154 रन बना सकी और मुकाबला 24 रन से हार गई। इस जीत के साथ राजस्थान 16 अंको के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। मैच के बाद प्रशंसकों ने ट्विटर का सहारा लिया और खूब मीम्स शेयर किए।

यहां देखिए ट्विटर पर शेयर किए गए मीम्स-

 

 

(Image Source: BCCI/IPL)

Twitter Reactions: लखनऊ पर राजस्थान की 24 रनों से शानदार जीत के बाद प्लेऑफ की जंग हुई रोमांचक

Ambati Rayudu. (Photo Source: IPL/BCCI)

कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने अंबाती रायुडू ट्वीट मामले पर तोड़ी अपनी चुप्पी, बताई फैसले के पीछे की वजह