in

‘टॉप स्कोरर बना विलेन’, बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में भारत को 1 विकेट से हराया

बांग्लादेश के गेंदबाजों ने भारतीय टीम को 186 रन पर ऑलआउट कर दिया।

KL Rahul & Mehidy Hasan Miraz (Photo Source: Twitter)
KL Rahul & Mehidy Hasan Miraz (Photo Source: Twitter)

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला गया, जहां रोमांचक मुकाबले में मेजबान टीम ने भारत को 1 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 186 रन पर ढेर हो गई। इसके जवाब में भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत से ही बांग्लादेश टीम पर दबाव बनाए रखा, लेकिन मिराज की पारी ने बांग्लादेश को 46वें ओवर में लक्ष्य तक पहुंचाया। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

भारत 186 रन हुई ऑलआउट

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई और शिखर धवन (7) के रूप में उसे पहला झटका लगा। इसके बाद शाकिब अल हसन ने 11वें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को अपना शिकार बनाया। रोहित 27 रन बनाकर चलते बने। वहीं पूर्व भारतीय कप्तान कोहली ने 15 गेंदों का सामना करते हुए केवल 9 रन बनाए।

कोहली को आउट करने के लिए लिटन दास ने अपनी दायीं ओर हवा में छलांग लगाते हुए बेहतरीन कैच लपका। इसके बाद भी भारत की मुश्किले कम नहीं हुई और श्रेयस अय्यर भी 24 रन बनाकर चलते बने। टीम इंडिया ने 92 के स्कोर पर अपने शीर्ष के चार बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। हालांकि, केएल राहुल एक छोर से टिके रहे, लेकिन अन्य बल्लेबाज बांग्लादेशी गेंदबाजों का डटकर सामना नहीं कर सके।

भारत की पूरी टीम 186 रनों पर ऑलआउट हो गई। केएल राहुल ने भारत के लिए 73 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 5 विकेट चटकाए, जबकि इबादत हुसैन ने 4 विकेट हासिल किए।

केएल राहुल का मेहदी हसन का कैच छोड़ना पड़ा भारी

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम पर भारतीय गेंदबाजों ने शुरुआत से ही दबाव बनाए रखा। दीपक चाहर ने पारी की पहली ही गेंद पर नजमुल हुसैन शांतो को बिना कोई रन बनाए वापस पवेलियन भेज दिया। अनामुल हक भी सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद लिटन दास और शाकिब अल हसन ने पारी को संभाला और दबाव को हटाते हुए महत्वपूर्ण निभाई की।

वाशिंगटन सुंदर ने पहले लिटन दास और फिर शाकिब अल हसन को आउट किया। लिटन दास ने आउट होने से पहले 41 रन बनाए, जबकि शाकिब अल हसन ने 23 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए। मैच भारत के पक्ष में था, जब 136 के स्कोर पर बांग्लादेश ने 9 विकेट खो दिए थे। हालांकि, मेहदी हसन मिराज ने बांग्लादेश को मैच में बनाए रखा।

इस बीच 155 के स्कोर पर केएल राहुल ने मेहदी हसन मिराज का महत्वपूर्ण कैच छोड़ दिया, जो टीम इंडिया की हार का कारण बना। हसन ने 39 गेंदों में नाबाद 38 रनों की पारी खेली और बांग्लादेश को रोमांचक जीत दिलाई।

Wrestler who can face Brock Lesnar at Wrestlemania WWE brock lesnar ब्रॉक लैसनर की WWE में कब होगी वापसी, Wrestlemania में इस दिग्गज से होगा मुकाबला! When will Brock Lesnar return to WWE When will Brock Lesnar return to WWE, this veteran will compete in Wrestlemania!

ब्रॉक लैसनर की WWE में कब होगी वापसी? Wrestlemania में इस दिग्गज से होगा मुकाबला!

KL Rahul & Mehidy Hasan Miraz (Photo Source: Twitter)

‘लड़की बाजी छोड़ के कैच पकड़ना सीख’ केएल राहुल पर फैंस का फूटा गुस्सा