in

ट्विटर रिएक्शन : ट्रेविस हेड के शानदार शतक से पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने की वापसी

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 241 रन बना लिए हैं।

Travis Head.
Travis Head.

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच आज से होबार्ट के बैलेरिव ओवल में शुरू हुए पांचवें टेस्ट का पहला दिन दोनों टीमों के लिए संतोषजनक रहा। जो रूट एंड कंपनी ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वापसी की और पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 241 रन बना लिए हैं, इससे पहले बारिश ने खेल बिगाड़ दिया।

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दिए शुरुआती झटके

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगातार तीन झटके लगे। 9.5 ओवर में 12 रन पर तीन विकेट गंवाकर वह मुश्किल में घिर गई। ओली रॉबिन्सन ने वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को आउट किया, तो वहीं स्टु्अर्ट ब्रॉड ने उस्मान ख्वाजा को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशाने ने पारी संभाला और अपनी टीम को मुश्किल घड़ी से बाहर निकालने में मदद की।

लाबुशाने शानदार लय में दिखे और उन्होंने 53 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 44 रन बनाए। हालांकि स्टुअर्ड गेंद की पर वह अजीबोगरीब तरीके से आउट हो गये। इसके बाद कैमरून ग्रीन और ट्रेविस हेड ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की।

ट्रेविस हेड ने की शानदार वापसी

हेड कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने के बाद चौथे टेस्ट में नहीं खेले थे, लेकिन अंतिम टेस्ट में उन्होंने शानदार वापसी की। उन्होंने इस एशेज में अपना दूसरा शतक बनाया। उन्होंने 113 गेंदों में 101 रन की पारी खेली। 49वें ओवर में क्रिस वोक्स ने उन्हें अपना शिकार बनाया। दूसरी ओर ग्रीन ने भी अच्छी बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। दाये हाथ के बल्लेबाज ने 109 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 74 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलियाई टीम हेड और ग्रीन के नाबाद रहने के उम्मीद कर रही थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड और ओली रॉबिन्सन ने दो-दो विकेट चटकाए। कप्तान जो रूट ने भी 10 ओवर गेंदबाजी की, लेकिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

पहले दिन के खेल पर मिली कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं-

 

Rassie van der Dussen and Temba Bavuma.

केपटाउन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से दी करारी शिकस्त, सीरीज गंवाने पर कप्तान कोहली का छलका दर्द

Sydney Thunder (Image Credit: Twitter)

BBL 2021-22 : डबल हेडर मुकाबले में स्ट्राइकर्स से भिड़ेगी मेलबर्न स्टार्स, तो सिडनी सिक्सर्स से थंडर की टक्कर