in

ENG vs SA: ट्रिस्टन स्टब्स के इस कैच को देखकर आपका मुंह खुला का खुला रहा जाएगा, देखिए वीडियो

साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 90 रनों से हराया।

Tristan Stubbs’ One-Handed Diving Stunner. (Photo Source: Twitter)
Tristan Stubbs’ One-Handed Diving Stunner. (Photo Source: Twitter)

साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच तीसरा टी-20 मैच रविवार को साउथहैंपटन में खेला गया, जहां साउथ अफ्रीका ने 90 रनों से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम किया। तबरेज शम्सी ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और तीसरे टी-20 मुकाबले में 5 विकेट हासिल किए।

मैच के दौरान 10वें ओवर में साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी ट्रिस्टन स्टब्स ने अपनी फील्डिंग से सभी का ध्यान खींचा। उन्होंने मोईन अली का एक शानदार कैच लपका और उन्हें वापस पवेलियन भेजा। स्टब्स अपनी बाएं ओर दौड़े और हवा में डाइव लगाते हुए एक हाथ से कैच पकड़ा।

ट्रिस्टन के इस बेहतरीन कैच के बाद इंग्लैंड ने 59 रन पर चार विकेट गंवा दिए और मुश्किल में आ गई। इसके बाद उसने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। स्टब्स के अद्भुत कैच के बाद कमेंटटरों ने भी उनकी जमकर तारीफ की और कहा कि वह लंबे आदमी हैं, लेकिन उन्होंने दिखाया कि वह कितने शानदार एथलीट हैं।

यहां देखिए ट्रिस्टन स्टब्स का अद्भुत कैच

 

101 रन पर सिमटी इंग्लैंड

मैच की बात करें तो यह सीरीज का निर्णायक मुकाबला था और इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। डेविड मिलर की अगुवाई वाली टीम शुरुआत से बैकफुट पर नजर आई। पारी के पहले ओवर में ही क्विंटन डी कॉक डक पर आउट हो गए। हालांकि रीजा हेंड्रिक्स ने 50 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली। वहीं एडिन मार्करम ने 51 रनों की आक्रामक पारी खेली। इस प्रकार साउथ अफ्रीका ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 191 रन बनाए।

192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान इंग्लैंड ने धीमी शुरुआत की और छह ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 39 रन बनाए। इसके बाद टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 16.4 ओवर में 101 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो सबसे अधिक (27) रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उनके अलावा कोई और बल्लेबाज 20 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका।

साउथ अफ्रीका के लिए स्पिनर तबरेज शम्मी ने चार ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट चटकाए। दोनों टीमों के बीच अब 17 अगस्त से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी।

The Hundred

द हंड्रेड मेन्स 2022: जानें कहाँ होगी लाइव स्ट्रीम, क्या होंगे इस खेल के नियम

ऋषभ पंत के ओपनिंग करने से बिल्कुल भी खुश नहीं है पूर्व भारतीय ऑलराउंडर