in

पाकिस्तान के इस दिग्गज को ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या से लगा डर, कहा पाकिस्तान की हार का कारण बन सकते हैं हार्दिक

आकिब जावेद का कहना है कि पाकिस्तान की टीम में हार्दिक पांड्या जैसा ऑल राउंडर खिलाड़ी नहीं है।

Hardik Pandya (Photo Source: Twitter)
Hardik Pandya (Photo Source: Twitter)

भारत अपने एशिया कप 2022 के अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। आगामी एशिया कप में दोनों टीमों के आमने-सामने की भिड़ंत में सभी क्रिकेट विशेषज्ञ पहले से ही भविष्यवाणी कर रहे हैं कि मैच कहाँ जीता या हारा जा सकता है।

भारत ने आखिरी बार पाकिस्तान के खिलाफ 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में 10 विकेट से हार का सामना किया था। विश्व कप मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 29 साल में यह उनकी पहली हार थी।

इस बार के एशिया कप मैच की बात करते हुए, पाकिस्तान के 1992 विश्व कप विजेता तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने कहा है कि हार्दिक पांड्या दोनों टीमों के बीच का एक बड़ा अंतर हो सकते हैं, क्योंकि बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम के पास उनके जैसा ऑलराउंडर नहीं है।

पांड्या के कारण पाकिस्तान हारेगी मैच

पाक टीवी में दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि, “दोनों टीमों के बीच का अंतर उनकी बल्लेबाजी में है।’ अगर रोहित शर्मा जैसा बल्लेबाज टिक गए तो वह अकेले दम पर भारत को मैच जीता देंगे। ऐसा फखर जमान के साथ भी है, अगर वह संयम से खेलता है तो पाकिस्तान के लिए मैच जीत सकता है। लेकिन भारत और पाकिस्तान के मध्यक्रम क्रम यानि ऑलराउंडर से टीम पर फर्क पड़ेगा। क्योंकि पाकिस्तान के पास हार्दिक पांड्या जैसा ऑलराउंडर नहीं है।”

हार्दिक की टीम में धमाकेदार वापसी

हार्दिक पिछले साल विश्व कप मैच का भी हिस्सा थे और उन्होंने आठ गेंदों में 11 रन बनाए थे, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 151/7 रन का लक्ष्य खड़ा किया था। हालांकि पीठ की समस्या से जूझ रहे 28 वर्षीय ऑलराउंडर ने मैच में गेंदबाजी नहीं की थी। हार्दिक ने विश्व कप के बाद एक ब्रेक लिया और उसके बाद इंडियन टी-20 लीग 2022 में एक्शन में लौटे, जहां उन्होंने डेब्यू कर रही टीम गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभाली और टीम को पहला चैंपियनशिप दिलाया।

इंडियन टी-20 लीग में बतौर कप्तान इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करने के बाद उन्होंने भारतीय टीम में वापसी की और टीम में बेहतर प्रदर्शन करते हुए अपनी जगह पक्की कर ली। साल 2022 में, उन्होंने 13 अंतरराष्ट्रीय टी-20 में लगभग 140 के स्ट्राइक रेट से 281 रन बनाए हैं। वह नियमित रूप से गेंदबाजी भी कर रहे हैं, उन्होंने इस साल 8.53 की इकॉनमी से आठ विकेट लिए हैं।

Urvashi Rautela and Rishabh Pant. (Photo Source: Twitter)

ऋषभ पंत और उर्वशी रौतेला के बीच विवाद लेने वाला है नया मोड़, पंत की नई इंस्टाग्राम स्टोरी से मचेगा बवाल; जानें क्या है इसमें खास?

India and Pakistan. (Photo Source: Getty Images)

एशिया कप 2022: 15 अगस्त से भारत-पाकिस्तान और अन्य मैचों की टिकट बुकिंग होगी शुरू, जानें कहाँ बुक कर पाएंगे टिकट?