in

Twitter Reactions: धोनी के कप्तान बनते ही चेन्नई ने दर्ज की शानदार जीत, हैदराबाद को 13 रन से हराया

रुतुराज गायकवाड़ को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

(Photo Source: IPL/BCCI)
(Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में आज रविवार को हुए दूसरे मुकाबले में चेन्नई ने हैदराबाद पर 13 रनों से शानदार जीत दर्ज की। इस हाई स्कोरिंग मुकाबले में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद के सामने 203 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 189 रन ही बना सकी। चेन्नई के लिए रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां खेली।

हैदराबाद को मिली हार

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को एक मजबूत शुरुआत की जरूरत थी। और सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा व केन विलियमसन ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। हालांकि अच्छी बल्लेबाजी कर रहे अभिषेक शर्मा 39 रन बनाकर मुकेश चौधरी का शिकार बने।

राहुल त्रिपाठी भी पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। उन्हें भी मुकेश ने पवेलियन भेजा। मार्करम (17) अच्छी शुरुआत मिलने के बाद आउट हो गए। बडे़ लक्ष्य के आगे बढ़ते रन रेट के दबाव में केन विलियमसन ने बड़े शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन 47 रन के निजी स्कोर पर उन्हें प्रिटोरियस ने एलबीडब्ल्यू किया।

हैदराबाद ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए, लेकिन एक छोर से टिके निकोलस पूरन ने कोशिश जारी रखी। हालांकि वह टीम को जीत नहीं दिला सके, लेकिन हार का अंतर कम करने में कामयाब रहे। वह 33 गेंदों में 64 रन बनाकर नाबाद लौटे। ऑरेंज आर्मी 13 रनों से मुकाबला हार गई।

चेन्नई ने बनाया 202 रन का विशाल स्कोर

इससे पहले हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर चेन्नई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। रुतुराज आज पुराने अंदाज में नजर आए जबरदस्त बल्लेबाजी की। उनके साथ पहली बार साथ देने उतरे डेवोन कॉनवे भी पूरे लय में दिखे। दोनों सलामी बल्लेबाजों ने हैदराबाद की मजबूत गेंदबाजी पर जमकर प्रहार किया।

दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए रिकॉर्डतोड़ साझेदारी करते हुए पहले विकेट के लिए 182 रन बनाए। रुतुराज गायकवाड़ दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से अपने शतक से चूक गए और 57 गेंदों में 99 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में गायकवाड़ ने 6 चौके और 6 छक्के लगाए। दूसरी तरफ कॉनवे अंत तक टिके रहे और 55 गेंदों में नाबाद 85 रन की पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 4 छक्के शामिल थे। इस प्रकार चेन्नई ने 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 202 रन बनाए।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

Lucknow (Source: BCCI/IPL)

Indian T20 League 2022: देखिए दिल्ली बनाम लखनऊ मैच के कुछ मजेदार मीम्स

(Photo Source: IPL/BCCI)

Indian T20 League 2022: देखिए चेन्नई बनाम हैदराबाद मैच के कुछ मजेदार मीम्स