in

लखनऊ ने मैच जीता, रिंकू सिंह ने दिल, कोलकाता पर रोमांचक जीत के बाद ट्विटर पर आई कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं

इस जीत के साथ लखनऊ ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली। 

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में बुधवार को हुए हाई-स्कोरिंग मुकाबले में लखनऊ ने कोलकाता को 2 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने क्विंटन डी काक और केएल राहुल के शानदार बल्लेबाजी के दम पर 210 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में कोलकाता की टीम ने भी पलटवार किया और अंत तक संघर्ष किया। हालांकि वह निर्धारित ओवर में 208 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ लखनऊ ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली।

कोलकाता की खराब शुरुआत

211 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता को मजबूत शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वेंकटेश अय्यर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद अभिजीत तोमर के रूप में कोलकाता को दूसरा झटका लगा। मोहसिन ने उन्हें 4 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इस दौरान नितीश राणा और श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाला और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी हुई।

लेकिन नितीश राणा आठवें ओवर में 22 गेंदों में 42 रन पारी खेलकर आउट हो गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर को सैम बिलिंग्स का साथ मिला और दोनों बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। विशाल लक्ष्य को देखते हुए दोनों बल्लेबाजों ने रन गति बनाए रखा। हालांकि, 50 रन बनाने के बाद श्रेयस 14वें ओवर में स्टोइनिस का शिकार बने। 16वें ओवर में बिलिंग्स भी आउट हो गए। उन्होंने 24 गेंदों में 36 रन बनाए।

कोलकाता ने किया पलटवार

अंतिम ओवरों में सुनील नारायन और रिंकू सिंह की धमाकेदार बल्लेबाजी ने मैच का रुख बदल दिया। दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी करते हुए कोलकाता को जीत के करीब पहुंचा दिया। मैच के आखिरी ओवर में कोलकाता को जीत के लिए 22 रन चाहिए थे। रिंकू सिंह ने तीन गेंदों में एक चौका और दो छक्के लगाते हुए मैच लगभग कोलकाता के पक्ष में कर दिया, लेकिन पांचवी गेंद पर वह आउट हो गए।

इसके बाद आखिरी गेंद पर स्टोइनिस ने उमेश यादव को बोल्ड कर कोलकाता की जीत उम्मीद खत्म कर दी। लखनऊ ने रोमांचक मुकाबले में उसे 2 रन से हराया। लखनऊ की और से मोहसिन खान और मार्कस स्टोइनिस को 3-3 विकेट मिले।

केएल राहुल और डी काक की जोड़ी ने बनाए 210 रन

इससे पहले लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाजी क्विंटन डी काक और केएल राहुल ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआत से कोलकाता के गेंदबाजों पर अटैक करना शुरू किया, जो पारी के अंत तक चलता रहा। दोनों बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, जिसका परिणाम रहा कि लखनऊ की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 210 रनों का विशाल स्कोर बनाया।

डी काक ने 70 गेंदों में नाबाद 140 रनों की पारी खेली, जबकि केएल राहुल ने 51 गेंदों में नाबाद 68 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों द्वारा 210 रनों की साझेदारी की गई, जो इंडियन टी-20 लीग इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है। लखनऊ की ओर से किसी गेंदबाज को सफलता नहीं मिली।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

Quinton de Kock and KL Rahul. (Photo Source: IPL/BCCI)

कोलकाता के खिलाफ मैच में क्विटन डी कॉक और केएल राहुल की जोड़ी ने रचा इतिहास

(Photo Source: IPL/BCCI)

अगले साल से इंडियन टी-20 लीग मैचों का बदल जाएगा समय, इतने बजे से शुरू होंगे मैच