in

Twitter Reactions: आंद्रे रसेल ने हैदराबाद का बिगाड़ा खेल, अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से कोलकाता को दिलाई जीत

आंद्रे रसेल ने बल्ले से नाबाद 49 रन बनाने के साथ 3 विकेट भी चटकाए।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में आज खेले गए मुकाबले में कोलकाता की टीम ने हैदराबाद की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए हुए 54 रनों से जीत दर्ज की। आंद्रे रसेल के ऑलराउंड प्रदर्शन ने कोलकाता को 2 महत्वपूर्व अंक दिलाए। इससे पहले टॉस जीतकर कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इसके जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 123 रन बना सकी।

कोलकाता के गेंदबाजों ने हैदराबाद को रोका

178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के लिए वैसी शुरुआत नहीं हुई, जिसकी उन्हें जरूरत थी। छठे ओवर में आंद्रे रसेल ने केन विलियमसन को आउट कर कोलकाता को पहली सफलता दिलाई। राहुल त्रिपाठी भी कुछ खास नहीं कर सके और 9 रन बनाने के बाद टिम साउदी का शिकार बने। अभिषेक शर्मा एक छोर से टिके रहे।

हालांकि 12वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने उनकी पारी पर लगाम लगाया। वह 28 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हुए। एडिन मार्करम भी 32 रन का ही योगदान दे सके। इसके बाद कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका और टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 123 रन ही बना सकी। हैदराबाद यह मुकाबला 54 रनों से हार गई।

आंद्रे रसेल ने बल्ले से 49 रनों का योगदान देने के साथ गेंद से भी कमाल किया और अपने चार ओवर के कोटे में 22 रन देकर 3 विकेट लिए। इसके साथ साउदी को 2 विकेट मिले, जबकि बाकी गेंदबाजों ने 1-1 विकेट लिए।

आंद्रे रसेल की ताबड़तोड़ पारी ने स्कोर 177 तक पहुंचाया

इससे पहले कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वेंकटेश अय्यर ने एक बार फिर निराश किया और दूसरे ओवर में 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें मार्को यान्सिन ने बोल्ड किया। इसके बाद नितिश राणा और अजिंक्य रहाणे के बीच 48 रनों की साझेदारी हुई। नितीश राणा के रूप में कोलकाता को दूसरा झटका लगा। उन्होंने 16 गेंदों में 26 रन बनाए।

इसके बाद कोलकाता की टीम ने रहाणे (28) और श्रेयस अय्यर (15) के विकेट गंवाए। हालांकि आंद्रे रसेल और सैम बिलिंग्स ने बीच के ओवरों में आक्रामक बल्लेबाजी की। बिलिंग्स 34 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन रसेल 49 रन बनाकर नाबाद लौटे। अपनी पारी में उन्होंने 28 गेंदों का सामना किया और 3 चौके और 4 छक्के लगाए।

इस प्रकार कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 177 रनों का स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद की ओर से उमरान मलिक ने सबसे अधिक 3 विकेट हासिल किए।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

 

(Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग में सामने आया मैच फिक्सिंग का मामला, CBI ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

Andrew Symonds. (Photo Source: Twitter)

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रयू साइमंड्स का सड़क दुर्घटना में हुआ निधन