in

Twitter Reactions: 91 रनों से हराकर चेन्नई ने दिल्ली पर दर्ज की बड़ी जीत, मोईन अली ने झटके 3 विकेट

डेवोन कॉनवे को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

(Photo Source: IPL/BCCI)
(Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में आज खेले गए 55वें मुकाबले में चेन्नई ने ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली को 91 रनों के बड़े अंतर से हराया। चेन्नई द्वारा दिए गए विशाल लक्ष्य का पीछा करने के दौरान दिल्ली की टीम लड़खड़ा गई और सिर्फ 117 रन पर ऑलआउट हो गई। येलो आर्मी के सभी गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की। इससे पहले चेन्नई ने डेवोन कॉनवे और गायकवाड़ की शानदार शुरुआत की बदौलत 208 रनों का बड़ा स्कोर बनाया। इस जीत के साथ कोलकाता को पीछे छोड़ते हुए चेन्नई अंकतालिका में 8वें स्थान पर पहुंच गई।

दिल्ली की टीम 117 रन पर ढेर

विशाल लक्ष्य तक पहुंचने के लिए दिल्ली को एक मजबूत शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। टीम को दूसरे ओवर में केएस भरत (8) के रूप में पहला झटका लगा। डेविड वॉर्नर ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए, लेकिन वह भी 19 रन बनाकर आउट हो गए। बीच में मिचल मार्श और ऋषभ पंत ने तेजी से रन बनाए, लेकिन मार्श (26) के आउट होने के बाद विकेटों की झड़ी लग गई।

मोईन अली ने एक ओवर में दो विकेट चटकाए। मार्श के बाद पंत 21 रन बनाकर आउट हुए। वहीं 11वें ओवर में मुकेश चौधरी ने अक्षर पटेल और रोवमन पॉवेल को पवेलियन का रास्ता दिखाया। बाद के बल्लेबाजों में शार्दुल ठाकुर ने थोड़ा संघर्ष दिखाया, लेकिन वह नाकाफी था। दिल्ली की पूरी टीम 17.4 ओवर में 117 रन पर बनाकर ऑलआउट हो गई।

इस प्रकार चेन्नई ने यह मुकाबला 91 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया। चेन्नई के लिए सबसे किफायती गेंदबाज मोईन अली रहे, जिन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 13 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। मुकेश, सिमरजीत और ब्रावो ने 2-2 विकेट लिए, जबकि थीक्ष्णा को 1 विकेट मिला।

शानदार बल्लेबाजी के दम पर चेन्नई ने बनाया विशाल स्कोर

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई। एक बार फिर रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने आक्रामक बल्लेबाजी की और पहले विकेट के लिए 110 रन जोड़े। हालांकि गायकवाड़ अपने अर्धशतक से चूक गए और 11वें ओवर में 41 रन बनाने के बाद आउट हो गए।

इसके बाद कॉनवे को शिवम दुबे का साथ मिला और दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचाया। तेजी से रन बनाने के लिए गए कॉनवे 49 गेंदों में 87 रन बनाकर खलील अहमद का शिकार बने। अपनी पारी में कॉनवे ने 7 चौके और 5 छक्के लगाए। शिवम दुबे ने भी 32 रनों का योगदान दिया। अंत में धोनी ने 8 गेंदों ने नाबाद 21 रन बनाए।

इस प्रकार ने चेन्नई ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 208 रनों का विशाल स्कोर बनाया। दिल्ली के लिए एनरिक नॉर्खिया ने तीन विकेट, जबकि खलील अहमद ने दो विकेट चटकाए।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

(Photo Source: IPL/BCCI)

दिल्ली का यह स्टार बल्लेबाज अस्पताल में भर्ती, बुखार से हो रहे रिकवर

Virat Kohli bowing down to Dinesh Karthik. (Photo Source: Twitter)

दिनेश कार्तिक की पारी से खुश विराट कोहली ने ड्रेसिंग रूम में झुककर किया सलाम, देखें वीडियो