in

Twitter Reactions: ‘चेज मास्टर’ कोहली की दमदार बल्लेबाजी से जीता बैंगलोर, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

विराट कोहली ने 73 रनों को मैच विनिंग पारी खेली।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में आज खेले गए मुकाबले में फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली बैंगलोर ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। विराट कोहली और डुप्लेसिस की शतकीय साझेदारी के बाद मैक्सवेल की तूफानी पारी ने बैंगलोर को दो महत्वपूर्ण अंक दिलाए। गुजरात पर 8 विकेट से जीत के बाद बैंगलोर के प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार हैं। अगर दिल्ली की टीम मुंबई के खिलाफ अपना मैच हार जाती है, तो बैंगलोर की टीम प्लेऑफ में आसानी से पहुंच जाएगी। इससे पहले गुजरात ने 168 रन बनाए, जवाब में बैंगलोर ने 8 गेंद शेष रहते 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

कोहली ने जड़ा अर्धशतक

गुजरात द्वारा दिए गए टारगेट का पीछा करते हुए बैंगलोर ने शानदार शुरुआत की। विराट कोहली आज अपने पुराने अंदाज में नजर आए, जिसे देखकर फैंस बेहद उत्साहित दिखे। फाफ डु प्लेसिस और कोहली दोनों ने गुजरात के गेंदबाजों को वापसी का कोई मौका नहीं दिया। आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए दोनों ने पावरप्ले में 55 रन जोड़े। इस बीच विराट कोहली ने राशिद खान की गेंद पर छक्का लगाकर सीजन का अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया।

पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी

करो या मरो मुकाबले में डु प्लेसिस और कोहली की जोड़ी ने कमाल करते हुए बैंगलोर के लिए इस सीजन में पहली बार शतकीय साझेदारी की। हालांकि, 15वें ओवर में गुजरात को पहली सफलता मिली। राशिद खान ने डु प्लेसिस को हार्दिक के हाथों लपकवाया। आउट होने से पहले डुप्लेसिस ने 38 गेंदों में 44 रन बनाए। इस बीच 17वें ओवर में कोहली भी आउट हो गए। उन्होंने 54 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 73 रनों की शानदार पारी खेली।

हालांकि, मैक्सवेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर के लिए जीत सुनिश्चित की। उन्होंने 18 गेंदों में नाबाद 40 रन बनाए। वहीं कार्तिक 2 रन बनाकर नाबाद लौटे। बैंगलोर ने 18.4 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। गुजरात के लिए राशिद खान ने दोनों विकेट लिए।

हार्दिक के अर्धशतक की बदौलत गुजरात ने बनाए 168 रन

इससे पहले गुजरात ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई और तीसरे ओवर में शुभमन गिल 1 रन बनाकर वापस लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मैथ्यू वेड ने कुछ आकर्षक शॉट्स लगाए और 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 16 रन बनाए। हालांकि, छठे ओवर में वह एलबीडब्ल्यू हो गए। रिद्धिमान साहा ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत की, लेकिन 31 रन बनाने के बाद वह रन आउट हो गए।

हार्दिक पांड्या और डेविड मिलर ने बीच के ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी की और 61 रनों की साझेदारी की। डेविड मिलर ने 34 रन बनाए। जबकि हार्दिक पांड्या ने 47 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 62 रनों की पारी खेली। बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। राशिद खान 19 रन बनाकर नाबाद लौटे। बैंगलोर की ओर से सबसे सफल गेंदबाज जोश हेजलवुड रहे। उन्होंने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

Matthew Wade. (Photo Source: Disney+Hotstar)

गलत आउट दिए जाने पर मैथ्यू वेड ने ड्रेसिंग रूम में निकाला गुस्सा, हेलमेट फेंका और जमीन पर बल्ला मारा

Mathew Wade. (Image Source: BCCI/IPL)

ड्रेसिंग रूम में तोड़फोड़ करने वाले मैथ्यू वेड को बीसीसीआई की कड़ी फटकार