in

Twitter Reactions: वानिंदु हसरंगा के ‘पंजे’ में फंसा हैदराबाद, बैंगलोर ने 67 रनों से दी मात

केन विलियमसन के नेतृत्व वाली टीम की यह लगातार चौथी हार है।

(Photo Source: IPL/BCCI)
(Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के 54वें मुकाबले में बैंगलोर ने केन विलियमसन की अगुवाई वाली टीम को 67 रनों से हराया। बैंगलोर के लिए वानिंदु हसरंगा ने कमाल की गेंदबाजी की और पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। इससे पहले फाफ डु प्लेसिस के शानदार अर्धशतक की मदद से बैंगलोर ने 20 ओवर में 192 रन बनाए। इसके जवाब में हैदराबाद की पूरी टीम सिर्फ 125 रन पर सिमट गई।

दोनों सलामी बल्लेबाज बिना खाता लौटे पवेलियन

हैदराबाद को 193 रनों का लक्ष्य का पीछा करने के लिए अच्छी शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन पहली ही ओवर में केन विलियमसन बिना कोई गेंद खेलें शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद उसी ओवर में मैक्सवेल ने अभिषेक शर्मा (0) को बोल्ड कर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया। हालांकि राहुल त्रिपाठी और एडिन मार्करम ने पारी को संभाला और 49 रनों की साझेदारी की।

मार्करम ज्यादा देर त्रिपाठी का साथ नहीं दे सके और 21 रन बनाने के बाद हसरंगा की गेंद पर आउट हुए। निकोलस पूरन (19) लय में दिखे, लेकिन वह भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। हसरंगा ने उन्हें अपनी फिरकी मे फंसाया और पवेलियन भेजा। वानिंदु हसरंगा ने सुचित के रूप में अपनी तीसरी सफलता हासिल की।

राहुल त्रिपाठी एक छोर से अकेले रन बना रहे थे, लेकिन 16वें ओवर में जोश हेजलवुड ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। वह 58 रन बनाकर आउट हुए। बढ़ते रन रेट के बीच इसके बाद हैदराबाद का कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका और पूरी टीम 19.2 ओवर में 125 रन पर ऑलआउट हो गई। इस प्रकार हैदराबाद यह मुकाबला 67 रन से हार गई। बैंगलोर के लिए हसरंगा ने सर्वाधिक 5 विकेट चटकाए।

कार्तिक ने दिखाया कमाल

इसस पहले बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत खराब रही और विराट कोहली बिना खाता खोले पहले ओवर की पहली गेंद पर जगदीश सुचित का शिकार बने। हालांकि इसके बाद फाफ डु प्लेसिस और रजत पाटीदार ने शानदार बल्लेबाजी की और दूसरे विकेट के लिए 105 रनों की साझेदारी की।

पाटीदार ने 38 गेंदों में 48 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल थे। इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल ने भी 24 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली। अंत में बैंगलोर ने दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर फिनिशर की भूमिका निभाई और सिर्फ 8 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाए। अपनी पारी में कार्तिक ने 1 चौके और 4 छक्के जड़े। वहीं कप्तान डु प्लेसिस ने 73 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

इस प्रकार बैंगलोर ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 192 रन बनाए। हैदराबाद के बाद लिए जगदीश सुचित ने दो विकेट चटकाए, जबकि कार्तिक त्यागी को 1 विकेट मिला।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

(Photo Source: IPL/BCCI)

मैच-56 प्रिव्यू, सोमवार को मुंबई और कोलकाता के बीच टक्कर, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

(Photo Source: IPL/BCCI)

4 युवा खिलाड़ी जो टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के लिए बन सकते हैं गेम चेंजर