in

Twitter Reactions : दिल्ली के जाबांजों ने पंजाब को दी पटखनी, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

इस जीत के साथ दिल्ली अंकतालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में आज खेले गए मुकाबले में ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली ने पंजाब को 17 रनों से हराया। इस जीत के साथ दिल्ली ने अपने प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने मिचल मार्श के अर्धशतकीय पारी की मदद से 159 रन बनाए। इसके जवाब में पंजाब की टीम निर्धारित ओवर में 9 विकेट पर 142 रन ही बना सकी।

दिल्ली के गेंदबाजों ने पंजाब को रोका

डीवाई पाटिल स्टेडियम की पिच पर 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब के लिए चीजें आसान नहीं रही। पिछले मैच के परफार्मर जॉनी बेयरस्टो ने विस्फोटक अंदाज में शुरुआत की, लेकिन वह 15 गेंदों में 28 रन बनाने के बाद आउट हुए। बेयरस्टो के आउट होने के बाद पंजाब ने बैक-टू-बैक विकेट गंवाए। 38/1 के बाद टीम का स्कोर 67/6 हो गया।

पारी के दौरान दिल्ली के गेंदबाज पूरी तरह हावी नजर आए और पंजाब को रनों के लिए जूझना पड़ा। जितेश शर्मा ही पंजाब के लिए संघर्ष करते दिखे। वह एक छोर से टिके रहे, लेकिन दूसरी तरफ से उन्हें कोई साथ नहीं मिला। आखिरी में जितेश शर्मा बड़े शॉट लगाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे। वह 34 गेंद पर 44 रन बनाकर आउट हुए। राहुल चाहर ने उनका साथ दिया।

उन्होंने कुछ आकर्षक शॉट खेले, लेकिन यह जीत के लिए काफी नहीं था। चाहर 25 रन बनाकर नाबाद लौटे। दिल्ली के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही पंजाब के बल्लेबाजों पर लगाम लगाया। अक्षर पटेल ने 4 ओवर 14 रन देकर 2 विकेट चटकाए, तो कुलदीप ने तीन ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट लिए। सबसे ज्यादा विकेट शार्दुल ठाकुर के खाते में आई। उन्हें 4 विकेट मिले।

मिचल मार्श ने खेली संघर्षपूर्ण पारी

इससे पहले पंजाब ने टॉस जीतकर दिल्ली को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। लियाम लिविंगस्टोन ने पारी की पहली ही गेंद पर डेविड वॉर्नर को बिना खाता खोले वापस भेज दिया। इसके बाद सरफराज खान और मिचल मार्श ने 51 रनों की साझेदारी करते हुए अपने ऊपर से दबाव हटाया। सरफराज खान (32) के बाद ललित यादव (24) ने मार्श का साथ दिया।

ऋषभ पंत एक बार फिर रन बनाने में नाकाम रहे। वहीं रोवमन पॉवेल भी बड़ी पारी खेलने में विफल रहे। मिचल मार्श एक छोर से टिके रहे और उन्होंने 48 गेंदों में 63 रन बनाए। अपनी पारी में मार्श ने चार चौके और तीन छक्के लगाए। अंत में अक्षर पटेल ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए और नाबाद 17 रनों की पारी खेली।

इस प्रकार दिल्ली ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रन बनाए। पंजाब के लिए लिविंगस्टोन और अर्शदीप सिंह ने 3-3 विकेट हासिल किए। जबकि रबाडा को 1 विकेट मिला।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

 

(Image Source: BCCI/IPL)

मैच-65 प्रिव्यू, मंगलवार को मुंबई और हैदराबाद के बीच मुकाबला, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

Delhi

इंडियन टी-20 लीग 2022: यहां देखिए पंजाब बनाम दिल्ली मैच के कुछ मजेदार मीम्स