in

Twitter Reactions: तेवतिया-मिलर की शानदार बल्लेबाजी ने फिर दिलाई गुजरात को जीत, प्लेऑफ में जगह पक्की

राहुल तेवतिया ने एक बार फिर मैच विनिंग पारी खेली।

(Photo Source: IPL/BCCI)
(Photo Source: IPL/BCCI)

जीत के रथ पर सवार गुजरात की टीम को रोक पाना अब मुश्किल हो रहा है। आज खेले गए इंडियन टी-20 लीग 2022 के 43वें मैच में गुजरात ने बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ गुजरात ने लगभग प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 20 ओवर में 170 रन बनाए। इसके जवाब में गुजरात ने 19.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

मिलर-तेवतिया की जोड़ी ने फिर दिलाई जीत

टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम ने अच्छी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने संभलकर खेलते हुए पहले विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की। साहा 29 रन बनाने के बाद हसरंगा का शिकार हुए। इसके बाद शाहबाज अहमद ने गुजरात को बैक-टू-बैक दो झटके दिए। शाहबाज ने पहले शुभमन गिल और फिर हार्दिक पांड्या को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

साई सुदर्शन भी अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा सके और सिर्फ 20 रन पर हसरंगा का दूसरा शिकार बने। इसके बाद डेविड मिलर और राहुल तेवतिया ने मोर्चा संभाला। दोनों ने तेजी से रन बनाए और रन रेट का दबाव बढ़ने नहीं दिया। दोनों बल्लेबाज अंत तक टिके रहे और गुजरात को 6 विकेट से जीत दिलाई। डेविड मिलर और राहुल तेवतिया के बीच पांचवें विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी हुई। मिलर 39 रन बनाकर नाबाद लौटे, वहीं तेवतिया ने नाबाद 43 रन बनाए।

कोहली-पाटीदार की पारियों की बदौलत बैंगलोर ने बनाए 170 रन

इससे पहले बैंगलोर के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने पारी की शुरुआत की, लेकिन डु प्लेसिस बिना खाता खोले प्रदीप सांगवन का शिकार बने। इसके बाद मैदान में विराट कोहली के बल्ले का जादू चला। उन्होंने लंबे समय से चले आ रहे अर्धशतक के सूखे को खत्म किया।

पिछली 14 पारियों के बाद विराट कोहली ने 45 गेंदों में मौजूदा सीजन का अपना पहला अर्धशतक बनाया। हालांकि वह अपनी पारी को ज्यादा लंबा नहीं कर सके। 17वें ओवर में 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाकर आउट हो गए। उनके साथ रजत पाटीदार ने भी 52 रनों की पारी खेली। वहीं मैक्सवेल ने 33 और लोमरोर ने 16 रनों का योगदान दिया।

इस प्रकार बैंगलोर 20 ओवर में 6 विकेट पर 170 रन बनाने में कामयाब रही। गुजरात के लिए प्रदीप सांगवन ने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

PV Sindhu argues with umpire over wrong decision. (Photo Source: SonyLIV)

बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप: लगातार दूसरे मुकाबले में खराब अंपायरिंग का सामना करने के बाद पीवी सिंधु हुईं आग बबूला

MS Dhoni

एमएस धोनी फिर बने चेन्नई के कप्तान, दबाव नहीं झेल पा रहे जडेजा ने सीजन के बीच में सौंपी कमान