in

Twitter Reactions: गुजरात की धारदार गेंदबाजी के आगे लखनऊ के नवाब ढेर, प्लेऑफ में जगह हुई पक्की

इस जीत के साथ गुजरात ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में आज खेले गए 57वें मुकाबले में हार्दिक पांड्या के नेतृत्व वाली गुजरात ने लखनऊ को 62 रनों से हराया। गुजरात की धारदार गेंदबाजी के आगे केएल राहुल के नेतृत्व वाली लखनऊ 13.5 ओवर में 82 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। राशिद खान ने सबसे अधिक चार विकेट हासिल किए। इससे पहले शुभमन गिल के अर्धशतक की मदद से गुजरात ने 144 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इस जीत के साथ गुजरात प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम हो गई।

गुजरात की घातक गेंदबाजी के आगे 82 रन पर सिमटी लखनऊ

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की शुरुआत बेहद खराब रही और दोनों सलामी बल्लेबाज 24 रन पर वापस लौट गए। क्विंटन डी कॉक महज 11 और केएल राहुल 8 रन बनाकर आउट हो गए। दीपक हुड्डा ने एक छोर संभाले रखा, लेकिन दूसरे छोर से नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। आलम ये रहा कि क्रुणाल पांड्या, मार्कस स्टोइनिस, जेसन होल्डर जैसे बड़े नाम कुछ खास नहीं कर सके।

गुजरात की धारदार गेंदबाजी के आगे लखनऊ की पूरी टीम 82 रन पर सिमट गई। राशिद खान ने 3.5 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसके अलावा यश दयाल और आर साई किशोर ने 2-2 विकेट लिए, जबकि शमी को 1 विकेट मिला। लखनऊ के लिए दीपक हुड्डा ने सबसे अधिक 27 रन बनाए। हुड्डा के अलावा सिर्फ दो ही बल्लेबाज दहाई आंकड़ा छू सके।

गुजरात ने बनाए 144 रन

इससे पहले कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई और मोहसिन खान ने रिद्धिमान साहा (5) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद मैथ्यू वेड भी 10 रन बनाने के बाद आउट हो गए। गुजरात की टीम को जैसी शुरुआत की उम्मीद थी, वैसे हुई नहीं।

लखनऊ की कसी हुई गेंदबाजी के आगे हार्दिक पांड्या (11) और डेविड मिलर (26) भी कुछ खास नहीं कर सके। एक छोर से शुभमन गिल टिके रहे और 49 गेंदों में नाबाद 63 रन बनाए। गुजरात ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 144 रन बनाए। राहुल तेवतिया 16 गेंदों में 22 रन बनाकर नाबाद लौटे।

लखनऊ के लिए आवेश खान ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। वहीं मोहसिन खान और जेसन होल्डर ने 1-1 विकेट चटकाए।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

Rajasthan (Source: BCCI/IPL)

राजस्थान का साथ छोड़ने के बाद ये 3 खिलाड़ी इस सीजन कर रहे अच्छा प्रदर्शन

PV Sindhu

उबेर कप 2022: भारतीय महिला टीम ने अमेरिका को धूल चटाते हुए किया नॉकआउट दौर में प्रवेश