in

हैदराबाद ने मुंबई पर दर्ज की 3 रनों से रोमांचक जीत तो सोशल मीडिया पर आई कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं

लगातार पांच मैच हारने के बाद हैदराबाद ने मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज की।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में आज खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने मुंबई को रोमांचक मुकाबले में 3 रनों से हराया। राहुल त्रिपाठी के शानदार अर्धशतक और प्रियम व निकोलस पूरन की उपयोगी पारियों की मदद से हैदराबाद ने 193 रन का बड़ा स्कोर बनाया। इसके जवाब में मुंबई ने धमाकेदार शुरुआत की, लेकिन सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवाने के बाद टीम निर्धारित ओवर में 190 रन ही बना सकी।

अच्छी शुरुआत के बावजूद हारी मुंबई

हैदराबाद द्वारा दिए 194 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और इशान किशन ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। हालांकि रोहित शर्मा अपने अर्धशतक से चूक गए। वह 36 गेंदों में 48 रन बनाकर आउट हुए। इशान किशन और रोहित शर्मा के बीच पहले विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी हुई।

मुंबई के कप्तान के वापस पवेलियन लौटने के बाद अगले ही ओवर में इशान किशन भी 43 रन बनाकर चलते बने। उन्हें उमरान मलिक ने आउट किया। अच्छी शुरुआत मिलने के बाद मुंबई ने बैक-टू-बैक सैम्स, तिलक वर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स के रूप में विकेट गंवाए। अंत में टिम डेविड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर मुंबई के लिए जीत की उम्मीद जगाई, लेकिन वह दुर्भाग्यशाली रहे कि टीम को जीत के करीब पहुंचाकर रन आउट हो गए।

टिम डेविड ने केवल 18 गेंदों में 46 रन विस्फोटक पारी खेली। अंत में रमनदीप ने प्रयास किया, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। मुंबई 20 ओवर में 7 विकेट पर 190 रन बना सकी। हैदराबाद के लिए उमरान मलिक ने शानदार गेंदबाजी की और 3 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए।

राहुल त्रिपाठी ने खेली शानदार पारी

इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर हैदराबाद को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ऑरेन्ज आर्मी के इन-फॉर्म बल्लेबाज अभिषेक शर्मा आज लय में नहीं दिखे और सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि, इसके बाद प्रियम गर्ग और और राहुल त्रिपाठी ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों बल्लेबाजों ने टीम को शुरुआती दबाव से निकालते हुए दूसरे विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी की।

प्रियम गर्ग ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की और आउट होने से पहले 26 गेंदों में 42 रन बनाए। वहीं राहुल त्रिपाठी ने एक बार फिर हैदराबाद के लिए शानदार पारी खेली। उन्होंने इस सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया। राहुल ने 9 चौके और 3 छक्के की मदद से अपनी 76 रनों की पारी खेली। निकोलस पूरन ने भी 38 रनों का योगदान दिया। इस प्रकार हैदराबाद ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 193 रन बनाए।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

Abhishek Sharma. (Photo Source: IPL/BCCI)

वो पांच खिलाड़ी जिन्होंने इस सीजन अपने प्रदर्शन से सभी को किया हैरान

Mumbai and Hyderabad (Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022: यहां देखिए मुंबई बनाम हैदराबाद मैच के कुछ मजेदार मीम्स