in

Twitter Reactions: जसप्रीत बुमराह के ‘पंजे’ पर फिरा पानी, कोलकाता ने मुंबई को 52 रनों से हराया

इस जीत के साथ कोलकाता के प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार हैं।

(Photo Source: IPL/BCCI)
(Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में आज खेले गए 56वें मुकाबले में श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलताता ने मुंबई पर 52 रनों से शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ कोलकाता अंकतालिका में 7वें स्थान पर पहुंच गई। जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी मुंबई के काम नहीं आई और उसे हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 165 रन बनाए, जिसके जवाब में मुंबई की टीम 17.3 ओवर में 113 रन पर सिमट गई।

मुंबई की टीम 113 रन पर ढेर

टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तिलक वर्मा भी आज कुछ खास नहीं कर सके और 6 रन के निजी स्कोर पर रसेल का शिकार बने। एक छोर से ईशान किशन रन बनाते रहे, लेकिन दूसरी छोर से मुंबई ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। हालांकि ईशान किशन 51 रन बनाने के बाद पैट कमिंस की गेंद पर रिंकू सिंह को कैच दे बैठे।

इसके बाद टीम को जीत दिलाने की जिम्मेदारी कायरन पोलार्ड के कंधों पर आ गई, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके और 16 गेंदों में 15 रन बनाने के बाद रन आउट हो गए। इसके बाद टीम को ऑलआउट होने में ज्यादा देर नहीं लगी और मुंबई की पूरी टीम 17.3 ओवर में 113 रन पर सिमट गई। कोलकाता के लिए पैट कमिंस ने तीन और आंद्रे रसेल ने दो विकेट चटकाए।

बुमराह ने कोलकाता को रोका

पहले बल्ल्बेबाजी के लिए कहे जाने के बाद कोलकाता के सलामी बल्लेबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। वेंकटेश अय्यर पहली बार टूर्नामेंट में लय में दिखे। उन्होंने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की और सिर्फ 24 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रहाणे भी 25 रन बनाकर चलते बने। दोनों के आउट होने के बाद कोलकाता की रन गति स्लो हो गई।

जसप्रीत बुमराह की कहर बरपाती गेंदों के सामने कोलकाता के बल्लेबाज पस्त नजर आए। बुमराह ने 15वें ओवर में नितीश राणा और आंद्रे रसेल दोनों को पवेलियन भेजा। नितीश राणा ने 26 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 43 रन बनाए। बुमराह यही नहीं रूके, उन्होंने 18वें ओवर में तीन बल्लेबाजों को आउट किया।

उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 10 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन बनाए। रिंकू सिंह 23 रन बनाकर नाबाद लौटे।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

 

 

 

Virat Kohli and Michael Vaughan (Photo Source: IPL/BCCI)

फॉर्म में लौटने के नाम पर माइकल वॉन विराट कोहली को कुछ भी कह रहे

Pat Cummins and Venkatesh Iyer (Photo Source: BCCI)

Indian T20 League 2022: देखिए मुंबई बनाम कोलकाता मैच के कुछ मजेदार मीम्स