in

Twitter Reactions: मार्श-वॉर्नर की तूफानी पारियों में उड़ा राजस्थान, दिल्ली को मिली 8 विकेट से महत्वपूर्ण जीत

इस जीत के साथ दिल्ली अंकतालिका में 5वें स्थान पर पहुंच गई है।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में आज खेले गए 58वें मुकाबले में मिचल मार्श के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर दिल्ली ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 160 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली ने 18.1 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मिचल मार्श ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट के साथ 89 रनों की आकर्षक पारी खेली। वहीं डेविड वॉर्नर ने भी उनका भरपूर साथ दिया और नाबाद 52 रन बनाए।

मार्श-वॉर्नर की जोड़ी ने निभाई शतकीय साझेदारी

161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में श्रीकर भरत के रूप में उसे पहला झटका लगा। भरत बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए। इसके बाद डेविड वॉर्नर और मिचल मार्श की जोड़ी ने मोर्चा संभाला। दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआत के ओवरों में संभलकर बल्लेबाजी की और टीम के स्कोर को 50 के पार पहुंचाया।

इस बीच मिचल मार्श ने अपना अर्धशतक पूरा किया। पचासा पूरा करने के बाद मार्श ने आक्रामक रुख अपनाया और आउट होने से पहले 62 गेंदों में 89 रन की शानदार पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 5 चौके और 7 छक्के लगाए। वहीं डेविड वॉर्नर ने मार्श का भरपूर सहयोग किया। दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी हुई।

हालांकि इसके बाद ऋषभ पंत और वॉर्नर की जोड़ी ने टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई। दिल्ली ने 18.1 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। वॉर्नर ने 41 गेंदों में नाबाद 52 रन बनाए, जिसमें 5 चौके और एक छक्का शामिल था। वहीं पंत 13 रन बनाकर नाबाद लौटे। राजस्थान की ओर से ट्रेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल को 1-1 विकेट मिला।

रविचंद्रन अश्विन ने जड़ा अर्धशतक

इससे पहले राजस्थान की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई और शानदार फॉर्म में चल रहे जोस बटलर सिर्फ 7 रन बनाकर आउट हो गए। यशस्वी जायसवाल भी 19 रन बनाकर चलते बने। राजस्थान ने 54 रन पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों को खो दिया। प्रमोट होकर बल्लेबाजी करने आए रविचंद्रन अश्विन ने शानदार बल्लेबजी की और इंडियन टी-20 लीग का अपना पहला अर्धशतक जड़ा।

आउट होने से पहले अश्विन ने 38 गेंदों में 50 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और 2 छक्के शामिल थे। उसके बाद देवदत्त पडिक्कल ने भी 48 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई और कुछ खास नहीं कर सका। राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन बनाए। दिल्ली के लिए चेतन सकारिया, एनरिक नॉर्खिया और मिचल मार्श ने दो-दो विकेट लिए।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

 

Mohammad Rizwan and Cheteshwar Pujara. (Photo Source: Twitter)

चेतेश्वर पुजारा से बल्लेबाजी टिप्स ले रहे मोहम्मद रिजवान, खुद किया खुलासा

Ravichandran Ashwin. (Photo Source: IPL/BCCI)

दिल्ली के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन का अजीबोगरीब बैटिंग स्टाइल हुआ वायरल