in

Twitter Reactions: मुंबई से मिली करारी हार के बाद चेन्नई का प्लेऑफ में जाने का सपना हुआ चकनाचूर

चेन्नई अब प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में आज खेले गए लो स्कोरिंग मुकाबले में मुंबई ने चेन्नई को पांच विकेट से हराया। 98 रनों का पीछा करते हुए मुंबई शुरुआती विकेट गंवाने के बाद मुश्किल में दिखी, लेकिन अंत में मुंबई ने 14.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इससे पहले मुंबई की धारदार गेंदबाजी के आगे चेन्नई की पूरी टीम 97 रन पर ढेर हो गई। इस हार के बाद धोनी की अगुवाई वाली टीम भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है।

शुरुआती झटकों से उबरते हुए मुंबई ने हासिल की जीत

लो स्कोरिंग मुकाबले में चेन्नई ने 98 रन के लक्ष्य का जबरदस्त तरीके से बचाव करने का प्रयास किया। चेन्नई के गेंदबाजों ने मुंबई को शुरुआती झटके दिए। पहले ही ओवर में मुकेश चौधरी ने इशान किशन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इशान सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रोहित शर्मा और डैनियल सैम्स ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन चौथे ओवर में गेंदबाजी करने आए सिमरजीत सिंह ने रोहित शर्मा (18) को आउट कर मुंबई को दूसरा झटका दिया।

इस झटके से मुंबई उबरती कि मुकेश चौधरी ने पांचवें ओवर में लगातार दो विकेट हासिल किए। उन्होंने पहले डैनियल सैम्स और फिर ट्रिस्टन स्टब्स को आउट किया। हालांकि, इसके बाद तिलक वर्मा और ऋतिक शौकीन टीम को जीत के करीब ले गए। दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 48 रनों की साझेदारी की। शौकीन 18 रन बनाकर आउट हुए। अंत में टिम डेविड और तिलक वर्मा ने टीम को पांच विकेट से जीत दिलाई। वर्मा ने नाबाद 34 रन बनाए, जबकि टिम डेविड 16 रन बनाकर नाबाद लौटे।

मुंबई की घातक गेंदबाजी के आगे चेन्नई ढेर

इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी करने को कहा। चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब हुई और सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे पहले ओवर की दूसरी गेंद पर डैनियल सैम्स का शिकार बने। इसके बाद सैम्स ने मोईन अली के रूप में चेन्नई को दूसरा झटका दिया। वह 7 रन बनाकर आउट हुए। चेन्नई को तीसरा झटका रॉबिन उथप्पा (1) के रूप में बुमराह ने दिया।

डैनियल सैम्स आज चेन्नई पर कहर बनकर टूटे और पांचवें ओवर में रुतुराज गायकवाड़ (7) को आउट कर चेन्नई की कमर तोड़ दी। केवल 17 रन के स्कोर पर चेन्नई के शीर्ष चार बल्लेबाज पवेलियन वापस लौट गए। विकेट गिरने का सिलसिल नहीं रुका और पूरी टीम 16 ओवर में सिर्फ 97 रन पर ऑलआउट हो गई। अकेले धोनी संघर्ष करते नजर आए। वह 33 गेंदों में 36 रन बनाकर नाबाद लौटे। टीम के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके।

मुंबई के गेंदबाजों ने कप्तान रोहित शर्मा के फैसले को सही साबित किया और शुरुआती झटके देते हुए अंत तक दबाव बनाए रखा। डैनियल सैम्स सबसे किफायती गेंदबाज रहे और 4 ओवर में 16 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट लिए। इसके अलावा रिले मेरेडिथ और कुमार कार्तिकेय को 2-2 विकेट मिले। वहीं बुमराह और रमनदीप सिंह ने 1-1 विकेट लिया।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

UEFA Champions League. (Photo Source: Google)

यूएफा चैंपियंस लीग 2024-25 सीजन से आएंगे टूर्नामेंट के प्रारूप में बड़े बदलाव, टीमों की संख्या में हुई वृद्धि

Kidambi Srikanth, Satwik Sairaj Rainkireddy, Chirag Shetty, HS Prannoy. (Photo Source: Badminton Photo)

भारत ने इतिहास रचते हुए बनाई थॉमस कप के सेमीफाइनल में जगह, टूर्नामेंट में अपना पहला पदक किया पक्का