in

Twitter Reactions: रोहित शर्मा को जन्मदिन पर मिला जीत का तोहफा, मुंबई ने राजस्थान को 5 विकेट से हराया

सूर्यकुमार यादव ने 51 रनों की शानदार पारी खेली।

(Photo Source: IPL/BCCI)
(Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के 44वें मैच में मुंबई को आखिरकार जीत नसीब हुई। राजस्थान द्वारा दिए गए 159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने 5 विकेट से जीत हासिल की। सूर्यकुमार यादव ने मुंबई के लिए शानदार बल्लेबाजी की और 51 रनों की पारी खेली। वहीं तिलक वर्मा ने 30 रनों का योगदान दिया।

मुंबई ने दर्ज की पहली जीत

राजस्थान द्वारा दिए गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को एक मजबूत शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन रोहित शर्मा एक बार फिर सस्ते में आउट हो गए। इशान किशन भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके और 26 रन बनाने के बाद बोल्ट की गेंद पर विकेट के पीछ लपके गए। हालांकि इसके बाद युवा तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभाला।

दोनों बल्लेबाजों ने संभलकर खेलते हुए रन गति को बनाए रखा। इस बीच सूर्यकुमार यादव ने 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन अर्धशतक बनाने के बाद सूर्यकुमार चहल की गेंद पर आउट हो गए। इसके अगले ओवर में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे तिलक वर्मा भी आउट हो गए। उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने पवेलियन भेजा। तिलक ने 30 गेंदों में 35 रन बनाए।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कायरन पोलार्ड व टिम डेविड ने मोर्चा संभाल और टीम को जीत के करीब ले गए। ऐसा लग रहा था कि मुंबई आसानी से जीत जाएगी, तभी आखिरी ओवर में पोलार्ड 10 रन बनाकर कुलदीप सेन की गेंद पर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी करने आए डेनियल सैम्स ने छ्क्का लगाकर टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई। टिम डेविड ने नाबाद 20 रन बनाए, जबकि सैम्स 6 रन बनाकर नाबाद लौटे।

मुंबई ने राजस्थान को 158 पर रोका

इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर राजस्थान को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। जोस बटलर ने एक बार फिर राजस्थान के लिए अच्छी बल्लेबाजी की। हालांकि मुंबई की कसी हुई गेंदबाजी के आगे उनकी पारी थोड़ी स्लो रही। उन्होंने 52 गेंदों में 67 रन बनाए। बटलर ने अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए।

बटलर के अलावा राजस्थान का कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। पडिक्कल (17), सैमसन (16) डैरेल मिचल (17) सस्ते में आउट हो गए। अंत में रविचंद्रन अश्विन ने 9 गेंदों में तेज तर्रार 21 रन बनाए। इस प्रकार राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 158 रन बनाए।

मुंबई के लिए ऋतिक शौकीन और रिले मैरेडिथ ने सर्वाधिक 2-2 विकेट लिए। जबकि डेनियल सैम्स और कुमार कार्तिकेय ने 1-1 विकेट लिए।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

MS Dhoni

एमएस धोनी फिर बने चेन्नई के कप्तान, दबाव नहीं झेल पा रहे जडेजा ने सीजन के बीच में सौंपी कमान

Rohit Sharma. (Photo Source: IPL/BCCI)

रोहित शर्मा ने राजस्थान के खिलाफ मैच में पहने खास जूते, दिया पर्यावरण से जुड़ा संदेश