in

Twitter Reactions: पंजाब के पावर के सामने बैंगलोर पड़ा कमजोर, हाई स्कोरिंग मुकाबले में 54 रनों से हारा

जॉनी बेयरस्टो को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में आज खेले गए मुकाबले में पंजाब ने बैंगलोर को 54 रनों से हराया। लिविंगस्टोन और बेयरस्टो की जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर पंजाब ने पहले बैंगलोर के सामने 210 रनों का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में फिर गेंदबाजों ने नकेल कसते हुए बैंगलोर को 155 रनों पर सीमित कर दिया। इस जीत के साथ पंजाब की टीम अंकतालिका में आठवें से छठे स्थान पर पहुंच गई है।

विशाल लक्ष्य के दबाव में बिखरी बैंगलोर

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर को एक मजबूत शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन टीम को ठोस शुरुआत नहीं मिल सकी। विराट कोहली अच्छे लय में दिखे, लेकिन भाग्य ने साथ नहीं दिया और चौथे ओवर में रबाडा की गेंद ग्लव्स को छूती हुई फील्डर के हाथ में चल गई। वह 14 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कप्तान डु प्लेसिस और महीपाल लोमरोर भी सस्ते में पवेलियन लौट गए।

रजत पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल के बीच अच्छी साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाजों ने पलटवार करते हुए चौथे विकेट के लिए 64 रन जोड़े। हालांकि, तेजी से रन बनाने के चक्कर में पाटीदार राहुल चाहर का शिकार बने। उन्होंने 21 गेंदों में 26 रन बनाए। मैक्सवेल जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे, उससे सभी को उम्मीदें थीं कि वह बड़ा स्कोर बनाएंगे। लेकिन बड़े शॉट के चक्कर में वह भी अपना विकेट गंवा बैठे।

उन्हें 35 रन के निजी स्कोर पर हरप्रीत बरार ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। दिनेश कार्तिक भी जल्द आउट हो गए। इसके बाद बैंगलोर की उम्मीदें समाप्त हो गईं। निचले क्रम के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 155 रन ही बना सकी। इस प्रकार बैंगलोर 54 रन से मैच हार गई। पंजाब के लिए कगिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी की और सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

लिविंगस्टोन-बेयरस्टो की तूफानी बलेलबाजी

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने धमाकेदार शुरुआत की। शिखर धवन और जॉनी बेयरस्टो ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए पांच ओवर में ही टीम का स्कोर 60 रन तक पहुंचा दिया। हालांकि इसी स्कोर धवन 21 रन बनाकर चलते बने। लेकिन बेयरस्टो नहीं रुके और उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। बेयरस्टो ने 29 गेंदों में 4 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। इसके बाद ब्रेबोर्न स्टेडियम पर लियाम लिविंगस्टोन नाम का तूफान आया।

लिविंगस्टोन ने बीच के ओवरों में पंजाब की रन गति को कम नहीं होने दिया। उन्होंने मयंक अग्रवाल (18) के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। उन्होंने मैदान के चारों ओर बाउंड्री शॉट खेले। हालांकि, आखिरी ओवर में आउट होने से पहले ताबड़तोड़ 70 रन बनाए। अपनी पारी में लिविंगस्टोन ने 5 चौके और 4 छक्के लगाए। चौकों-छक्कों की बारिश के बीच पंजाब ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 209 रन का विशाल स्कोर बनाया।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

Umran Malik: (Image Source: BCCI/IPL)

उमरान मलिक के कायल हुए कामरान अकमल, बोले- अगर पाकिस्तान में होते तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके होते

Ambati Rayudu. (Photo Source: IPL/BCCI)

अंबाती रायुडू ने इंडियन टी-20 लीग से किया संन्यास का ऐलान, थोड़ी देर बाद डिलीट किया ट्वीट