in

Twitter Reactions: यशस्वी-अश्विन ने राजस्थान को दिलाई जीत, मोईन अली के 93 रनों की पारी व्यर्थ

रविचंद्रन अश्विन ने गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग में आज खेले गए मुकाबले में संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान ने चेन्नई को 5 विकेट से हराया। यशस्वी जायसवाल की अर्धशतक और रविचंद्रन अश्विन की उपयोगी पारी ( नाबाद 40) की बदौलत राजस्थान ने 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ राजस्थान की टीम टॉप-2 में पहुंच गई है, जिसका मतलब है कि वह पहले क्वालीफायर में गुजरात के खिलाफ खेलेगी। इससे पहले चेन्नई ने मोईन अली के शानदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 150 रन बनाए।

यशस्वी-अश्विन की पारी ने राजस्थान को दिलाई जीत

टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम के इन-फॉर्म बल्लेबाज जोस बटलर सिर्फ 2 रन बनाकर चलते बने। यशस्वी जायसवाल और कप्तान संजू सैमसन ने इसके बाद समझदारी से बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया। 9वें ओवर में संजू सैमसन सैंटनर की गेंद पर उन्हें ही कैच थमा बैठे। उन्होंने 15 रन बनाए। इस बीच जायसवाल ने अपना पचासा पूरा किया।

अर्धशतक लगाने के बाद वह ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और देवदत्त पडिक्कल (3) के बाद आउट हो गए। उन्होंने 59 रनों की पारी खेली। शिमरोन हेटमायर भी जल्द चलते बने, लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से न सिर्फ अपनी टीम को जिताया बल्कि प्लेऑफ की टॉप-2 में टीम की जगह पक्की कर दी।

अश्विन ने 23 गेंदों में नाबाद 40 रन बनाए, जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल रहे। वहीं रियान पराग 10 रन बनाकर नाबाद लौटे। चेन्नई की ओर से प्रशांत सोलंकी ने दो विकेट लिए। वहीं सिमरजीत सिंह, मिचल सेंटनर और मोईन अली को 1-1 विकेट मिला।

मोईन अली ने खेली शानदार पारी

इससे पहले चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई और रुतुराज गायकवाड़ सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन मोईन अली और डेवोन कॉनवे ने पारी को संभाला। विशेष रूप से मोईन अली ने जबरदस्त बल्लेबाजी की। उन्होंने एक छोर से राजस्थान के गेंदबाजी लाइन-अप पर हमला बोला।

हालांकि, कॉनवे के आउट होने के बाद चेन्नई ने लगातार विकेट गंवाए। एन जगदीसन और रायुडू सस्ते में पवेलियन लौट गए। इस दौरान चेन्नई का रन रेट स्लो गया। मोईन अली दुर्भाग्यशाली रहे कि वह शतक बनाने से चूक गए। पारी के आखिरी ओवर में वह 57 गेंदों में 93 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में मोईन ने 13 चौके और 3 छक्के लगाए।

चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 150 रन बनाए। धोनी ने 26 रनों का योगदान दिया। राजस्थान के लिए युजवेंद्र चहल और ओबेद मैककाय ने 2-2 विकेट लिए। जबकि ट्रेंट बोल्ट और रविचंद्रन अश्विन को 1-1 विकेट मिला।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

 

MS Dhoni ( Image Credit: Twitter)

महेंद्र सिंह धोनी ने 2023 सीजन शुरू होने से पहले ही चेन्नई के फैंस को दी खुशखबरी

Virat Kohli did the signature “throat-slash” of Undertaker. (Photo Source: Twitter)

फॉर्म में लौटते ही विराट कोहली ने दिखाया अंडरटेकर वाला रूप, शुभमन गिल को WWE स्टार के ‘थ्रोट स्लैश’ से डराया!