in

Twitter Reactions: राजस्थान ने पंजाब को 6 विकेट से हराया, यशस्वी जायसवाल का शानदार अर्धशतक

इस जीत के साथ राजस्थान 14 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

(Photo Source: IPL/BCCI)
(Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के 52वें मैच में राजस्थान ने पंजाब को छह विकेट से हराया। यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने राजस्थान के लिए शानदार बल्लेबाजी की। इस जीत के साथ राजस्थान 14 अंकों के साथ अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में 189 रन बनाए, जिसके जवाब में संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम ने 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

यशस्वी-बटलर की शानदार बल्लेबाजी

190 रनों के पीछा करने के दौरान जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार शुरुआत की। बटलर आज शुरुआत से ही आक्रामक नजर आए और सिर्फ 16 गेंदों में 30 रन बनाए। आउट होने से पहले उन्होंने कगिसो रबाडा के ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। हालांकि अंत में रबाडा ने बाजी मार ली। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान संजू सैमसन भी 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

कई मैचों से बाहर चल रहे यशस्वी जायसवाल ने जबरदस्त वापसी और इस सीजन का अपना पहला अर्धशतक बनाया। वह बेबाक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन 15वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने उन्हें आउट किया। यशस्वी ने 41 गेंदों में 68 रन बनाए। इसके बाद देवदत्त पडिक्कल और शिमरोन हेटमायर टीम को जीत के करीब ले गए। 19वें ओवर में पडिक्कल 32 गेंदों में 31 रन बनाकर आउट हो गए। आखिरी ओवर में राजस्थान को जीत के लिए 8 रन चाहिए थे, जिसे टीम ने हासिल कर लिया। हेटमायर 16 गेंदों में 31 रन बनाकर नाबाद लौटे।

पंजाब ने राजस्थान के सामने रखा 190 रनों का लक्ष्य

इससे पहले पंजाब ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आज शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने जॉनी बेयरस्टो उतरे। दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी की। धवन 12 रन बनाकर चलते बने। हालांकि बेयरस्टो ने राजस्थान के गेंदबाजों का डटकर सामना किया और 40 गेंदों में 56 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 8 चौके एक छक्का लगाया।

उनके अलावा भानुका राजपक्षे ने 18 गेंदों में 27 रन और लिविंगस्टोन ने 14 गेंदों में 22 रन बनाए। अंत में जितेश शर्मा की तूफानी पारी ने पंजाब को 189 तक के स्कोर तक पहुंचाया। जितेश 18 गेंदों में 38 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान की ओर से युजवेंद्र चहल ने किफायती गेंदबाजी की और चार ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट लिए।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

MS Dhoni

जब कैप्टन कूल धोनी के निकले आंसू, माइकल हसी ने शेयर किया पुराना किस्सा

(Photo Source: IPL/BCCI)

मैच-54 प्रिव्यू, हार का सिलसिला तोड़ने उतरेगी हैदराबाद, सामने होगी बैंगलोर की टीम