in

Twitter Reactions: हैदराबाद ने बैंगलोर को 9 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में दर्ज की लगातार 5वीं जीत

इस जीत के साथ हैदराबाद ने अपने रन रेट में सुधार किया और 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में दिन का दूसरा मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया, जहां हैदराबाद ने एकतरफा मुकाबले में बैंगलोर को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। हैदराबाद के गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी करते हुए बैंगलोर को 68 रनों पर समेट दिया। इसके बाद केन विलियमसन की अगुवाई वाली टीम ने 8 ओवर में 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ हैदराबाद की टीम अपने रन रेट में सुधार करते हुए दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

आसानी से हासिल किया लक्ष्य

छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद ने सधी हुई शुरुआत की। सलामी बल्लेबाजों अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। जब ऐसा लग रहा था कि टीम बिना कोई विकेट गंवाए जीत जाएगी, तो हर्षल पटेल ने अभिषेक शर्मा को आउट कर दिया।

अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में 47 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 8 चौके और एक छक्का शामिल था। हालांकि इसके बाद सिर्फ औपचारिकताएं बाकी थी। अभिषेक के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने छक्का लगाते हुए टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। विलियमसन 16 रन और राहुल 7 रन बनाकर नाबाद लौटे।

हैदराबाद के गेंदबाजों ने बैंगलोर को किया ढेर

इससे पहले हैदराबाद ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। टीम की शुरुआत बेहद खराब हुई और दूसरे ओवर में मार्को यान्सिन ने कहर बरपाते हुए तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर डु प्लेसिस (5) को बोल्ड किया। अगली गेंद पर विराट कोहली को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा और फिर आखिरी गेंद पर अनुज रावत (0) को मार्करम के हाथों लपकवाया।

शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने के बाद टीम संभल नहीं पाई। मैक्सवेल (12) और प्रभुदेसाई (15) के अलावा कोई और बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। हैदराबाद के गेंदबाजों ने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए बैंगलोर की पूरी टीम को सिर्फ 68 रन पर समेट दिया। मार्को यान्सिन और टी नटराजन ने 3-3 विकेट लिए, जबकि सुचित ने दो विकेट चटकाए। इसके साथ भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक को 1-1 विकेट मिला।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

(Image Source: BCCI/IPL)

‘ब्रेकअप का दर्द मोहमाया है, असली दर्द विराट कोहली का शून्य पर आउट होना’

IPL Trophy. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 के प्लेऑफ की मेजबानी मिली कोलकाता और अहमदाबाद को, महिला टी-20 चैलेंज की तारीखों का भी हुआ ऐलान