in

Twitter Reactions: लखनऊ पर राजस्थान की 24 रनों से शानदार जीत के बाद प्लेऑफ की जंग हुई रोमांचक

इस जीत के साथ राजस्थान की टीम अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में आज खेले गए दूसरे मैच में राजस्थान ने लखनऊ पर 24 रनों से शानदार जीत दर्ज की। संजू सैमसन के नेतृत्व वाली टीम के गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और नियमित अंतराल पर लखनऊ के विकेट लिए। इस जीत के साथ राजस्थान की टीम अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। इससे पहले राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 6 विकेट पर 178 रन बनाए। इसके जवाब में लखनऊ की टीम 8 विकेट पर 154 रन ही बना सकी।

दीपक हुड्डा की अर्धशतकीय पारी व्यर्थ

लखनऊ ने लक्ष्य का पीछा करने के दौरान शुरुआत में ही विकेट गंवाए। तीसरे ओवर में क्विंटन डी कॉक 7 रन के निजी स्कोर पर बोल्ट का शिकार बने। इसके बाद आयुष बडोनी (0) और कप्तान राहुल (10) के रूप में उसे दो और झटके लगे। टीम ने पावरप्ले में अपने तीन शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को खो दिया। हालांकि दीपक हुड्डा और क्रुणाल पांड्या ने पारी को संभाल लिया। दोनों बल्लेबाजों ने 65 रनों की साझेदारी की और टीम के ऊपर से दबाव हटाया।

14वें ओवर में इस जोड़ी को अश्विन ने पांड्या को आउट करके तोड़ा। क्रुणाल पांड्या ने आउट होने से पहले 23 गेंदों में 25 रन बनाए। इस बीच दीपक हुड्डा ने टूर्नामेंट में अपना एक और अर्धशतक पूरा किया। हालांकि चहल की चतुराई भरी गेंदबाजी के आगे उनकी एक न चली और स्टंप हो गए। वह 39 गेंदों में 59 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

निचले क्रम में मार्कस स्टोइनिस ने जरूर कुछ अच्छे शॉट्स लगाए, लेकिन वो जीत के लिए काफी नहीं था। उन्होंने 17 गेंदों में 27 रन बनाए। अंत में टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 154 रन बना सकी। राजस्थान के लिए ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और ओबेद मैककॉय ने 2-2 विकेट लिए। जबकि चहल और अश्विन को 1-1 विकेट मिला।

नहीं चला जोस बटलर का जादू

इससे पहले राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और आवेश खान ने तीसरे ओवर में राजस्थान को पहला झटका दिया। उन्होंने एक बार फिर जोस बटलर को आउट किया। हालांकि, यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन ने मोर्चा संभाला और टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया। सैमसन को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन वे उसे बड़े स्कोर में नहीं बदल सके।

जेसन होल्डर ने 9वें ओवर में सैमसन के 32 रनों की पारी पर लगाम लगाया। जायसवाल भी 12वें ओवर में आउट हुए। उन्होंने 29 गेंदों में 6 चौके और 1 छक्के की मदद से 41 रन बनाए। पडिक्कल भी अपनी पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके। उन्होंने 18 गेंदों में तेज गति से 39 रन बनाए। आखिरी के ओवरों में निचले क्रम के बल्लेबाजों ने कुछ उपयोगी पारियां खेली।

इस प्रकार राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए। लखनऊ के लिए रवि बिश्नोई ने सबसे अधिक 2 विकेट चटकाए।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

 

Shoaib Akhtar and Umran Malik ( Image Credit: Twitter and BCCI/IPL)

मुझे खुशी होगी अगर उमरान मलिक मेरा रिकॉर्ड तोड़ दें : शोएब अख्तर

Prasidh Krishna, KL Rahul (Image Credit : BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022: यहां देखिए लखनऊ बनाम राजस्थान मैच के कुछ मजेदार मीम्स