in

Twitter Reactions: रबाडा और धवन की मदद से पंजाब ने रोका गुजरात की जीत का सिलसिला

पूरे मैच में पंजाब का दबदबा साफतौर पर देखने को मिला।

(Photo Source: IPL/BCCI)
(Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में 48वां मैच पंजाब और गुजरात के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेला गया। इसमें पंजाब ने अंकतालिका में शीर्ष पर काबिज गुजरात को सात विकेट से मात देकर प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए महत्वपूर्ण जीत हासिल की। वहीं, गुजरात टीम इस मुकाबले में हर विभाग में पराजित हुई और उसका जीत का सिलसिला थम गया।

20 वर्षीय साई सुदर्शन की साहसिक पारी पर भारी पड़ा कागिसो रबाडा का ‘चौका’

गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनका यह निर्णय बुरी तरफ फ्लॉप हुआ क्योंकि गुजरात के तीन विकेट पावरप्ले में ही गिर गए। इसके बाद 20 वर्षीय साई सुर्दशन ने नंबर 3 पर उतरकर समझबूझ से पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया। वे कोशिश करते रहे कि उन्हें दूसरे छोर से कोई मदद मिले लेकिन पंजाब के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने उनकी कोशिशों पर पानी फेर दिया।

सुदर्शन ने बिना दबाव के खेलते हुए 50 गेंदों में नाबाद 65 रन बनाए जिससे गुजरात ने निर्धारित 20 ओवरों में 143 का स्कोर बनाया। उनके अलावा केवल ओपनर रिद्धिमान साहा ने 20 रन का आंकड़ा पार किया। दूसरी तरफ, पंजाब की तरफ से कगिसो रबाडा ने चार विकेट झटके, जबकि अर्शदीप सिंह, ऋषि धवन और लियम लिविंगस्टोन को एक-एक विकेट मिला।

शिखर धवन ने दिलाई पंजाब को जीत

144 रनों के लक्ष्य के पीछा करने उतरी पंजाब को जॉनी बेयरस्टो के रूप में पहला झटका 10 रन के स्कोर पर लगा। यहां पर लगा कि गुजरात की मजबूत गेंदबाजी के आगे पंजाब बिखर जाएगी लेकिन अनुभवी शिखर धवन ने भानुका राजपक्षे के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की। राजपक्षे के 40 रनों पर आउट होने के बाद धवन और लियम लिविंगस्टोन ने बिना कोई अन्य झटका लगे पंजाब को सात विकेटों से आसान जीत दिलाई।

गुजरात के जीत का सिलसिला रुकने और पंजाब की जीत पर देखिए लोगों की प्रतिक्रियाएं:

MS Dhoni. (Photo Source: Twitter)

ईद के मौके पर बच्चों से मिले माही, कुछ इस तरह से चेन्नई के खिलाड़ियों ने मनाया त्योहार

(Image Source: BCCI/IPL)

Indian T20 League 2022: देखिए गुजरात बनाम पंजाब मैच के कुछ मजेदार मीम्स