in

Twitter Reactions : तीसरे वनडे में बारिश ने बचाई टीम इंडिया की इज्जत, न्यूजीलैंड ने 1-0 से सीरीज जीती

वनडे सीरीज के दो मुकाबले बारिश के कारण धूल गए।

न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मुकाबला आज क्राइस्टचर्च में खेला गया, जहां बारिश के कारण मैच रद्द हो गया। इस तरह मेजबान टीम ने सीरीज 1-0 से अपने नाम की। पहला मैच हारने के बाद भारतीय टीम वापसी की कोशिश कर रही थी, लेकिन दूसरे और तीसरे मैच के रद्द होने से उसकी योजनाओं को झटका लगा।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.3 ओवर में सिर्फ 219 रन पर सिमट गई। टीम के धुरंधर बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। शिखर धवन 28 रन और शुभमन गिल 13 रन ही बना सके। जबकि पंत 10 रन तो सूर्यकुमार यादव 6 रन बनाकर आउट हुए।

हालांकि, श्रेयस अय्यर ने 59 गेंदों में 49 रन बनाए। वहीं वाशिंगटन सुंदर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। उन्होंने 64 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाए। कीवी टीम की ओर से डेरिल मिचेल और एडम मिल्ने ने 3-3 विकेट लिए। जबकि टिम साउदी ने 2 विकेट हासिल किया। वहीं लॉकी फर्ग्युसन और सैंटनर को 1-1 विकेट मिला।

बारिश के कारण रद्द हुआ मैच

इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम के लिए फिन एलेन ने अर्धशतक जमाया। उन्होंने 54 गेंदों में 57 रन बनाए, जिसमें 8 चौके और एक छक्का शामिल रहा। वहीं डेवोन कॉनवे ने नाबाद 38 रन बनाए। टीम का स्कोर जब 104/1 था, तो बारिश के कारण खेल रोक दिया गया।इसके बाद दोबार मैच शुरू नहीं हुआ और इसे रद्द करने का फैसला किया गया।

डीएलएस के जरिए मैच परिणाम के लिए कम से कम 20 ओवरों को खेल होना जरूरी था, और चूंकि 18वें ओवर के बाद खेल को रोक दिया गया था। इसलिए मुकाबले को रद्द कर दिया गया। इस तरह भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज 1-0 से गंवानी पड़ी।

मैच के बाद ट्विटर पर तमाम प्रतिक्रियाएं आईं। उनमें से कुछ प्रतिक्रियाएं यहां दिए जा रहे हैं।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

Danish Kaneria and Sanju Samson Pant (Source: Twitter)

‘इसी तरह अंबाती रायुडू का करियर भी खत्म हुआ’, संजू सैमसन को लेकर बोले दानिश कनेरिया

England (Source: Twitter)

पाकिस्तान में नए वायरस का आउटब्रेक, टेस्ट मैच से पहले ही बीमार हो गई इंग्लैंड टीम, डॉक्टर भी नहीं लगा पा रहे बीमारी का पता