Advertisment

Twitter Reactions: न्यूजीलैंड को हराकर UAE ने रचा इतिहास, दूसरे टी-20 मैच में 7 विकेट से हराकर सीरीज बराबर की

यूएई ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पहली जीत के साथ इतिहास रच दिया है।

author-image
Justin Joseph
New Update
UAE vs NZ 2023 (Source: Twitter)

UAE vs NZ 2023 (Source: Twitter)

यूएई ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पहली जीत के साथ इतिहास रच दिया है। मेजबान टीम ने शनिवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दूसरे टी-20 मैच में बड़ा उलटफेर करते हुए न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया। टॉस हारने के बाद न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी।

Advertisment

पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 142 रन तक पहुंचने में कामयाब रही। मार्क चैपमैन ने टीम के लिए 46 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली। इसके अलावा जेम्स नीशम ने 21 रनों का योगदान दिया। यूएई की ओर से अयान अफजल खान सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने चार ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए। वहीं मुहम्मद जवादुल्लाह ने दो विकेट, अली नसीर, जहूर खान और मोहम्मद फ़राज़ुद्दीन ने एक-एक विकेट लिया।

मुहम्मद वसीम ने खेली अर्धशतकीय पारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएई को शुरुआती झटका लगा। टिम साउदी ने पहले ही ओवर में बिना कोई रन दिए विकेट चटकाया। साउदी ने यूएई के लिए पिछले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले आर्यांश शर्मा को आउट किया। हालांकि, मुहम्मद वसीम और वृत्य अरविंद ने दूसरे विकेट के लिए 40 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी यूएई की मुकाबले में वापसी कराई।

Advertisment

अरविंद के आउट होने के बाद वसीम ने आसिफ खान के साथ पारी को संभाला। कुछ शानदार शॉट्स लगाते हुए मुहम्मद वसीम ने केवल 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, वह 55 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आसिफ खान और बासिल हमीद ने कमान संभाली और अच्छई साझेदारी करते हुए टीम की जीत पक्की कर दी।

यूएई ने 15.4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। आसिफ खान ने 29 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 48 रन बनाए। वहीं बासिल हमीद ने 12 गेंदों में 12 रनों का योगदान दिया। यूएई की इस शानदार जीत के बाद सोशल मीडिया पर हलचल मच गई। फैन्स की जमकर प्रतिक्रियाएं देखने को मिली।

यहां देखें फैन्स के रिएक्शन-

Advertisment

 

UAE General News Cricket News T20-2023 Tim Southee New Zealand