in

राशिद खान के छक्कों ने रोमांचक मुकाबले में गुजरात को दिलाई जीत तो सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़

हैदराबाद के लिए उमरान मलिक ने शानदार गेंदबाजी की और पांच विकेट चटकाए।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में बुधवार को खेले गए मुकाबले में गुजरात ने हैदराबाद पर 5 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। आखिरी ओवर में राशिद खान के छक्कों ने गुजरात को अंकतालिका में टॉप पर पहुंचाया। गुजरात के अब 14 अंक हो गए हैं। इससे पहले हैदराबाद ने 20 ओवर में 195 रन बनाए। इसके जवाब में गुजरात ने 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

आखिरी ओवर में राशिद-तेवतिया ने जड़े चार छक्के

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात के लिए रिद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावर प्ले में टीम का स्कोर 50 के पार पहुंचाया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़े। शुभमन गिल 24 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें उमरान मलिक ने पवेलियन भेजा। इसके बाद उमरान मलिक ने हार्दिक पांड्या को भी वापस पवेलियन भेजा।

पांड्या के आउट होने के बाद डेविड मिलर और साहा ने बीच में पारी को संभाला और 37 रनों की छोटी साझेदारी की। लेकिन उमर मलिक आज अपने रौद्र रूप में नजर आए। उन्होंने कहर बरपाते हुए साहा को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। साहा 38 गेंदों में 68 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हुए। इसके बाद उमरान ने मिलर (17) और अभिनव मनोहर (0) को बोल्ड कर गुजरात की कमर तोड़ दी।

हालांकि राहुल तेवतिया और राशिद खान ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। गुजरात को अंतिम ओवर में जीत के लिए 22 रन चाहिए थे। राशिद-तेवतिया की जोड़ी ने मार्को यान्सिन के ओवर में छक्कों की बरसात करते हुए टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई। राशिद खान ने केवल 11 गेंदों में नाबाद 31 रन बनाए, जिसमें चार छक्के शामिल थे।वहीं तेवतिया ने 21 गेंदों में नाबाद 40 रनों की पारी खेली।

हैदराबाद ने बनाए 195 रन

इससे पहले गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा। हैदराबाद को तीसरे ओवर में केन विलियमसन के रूप में पहला झटका लगा। वह 5 रन बनाकर शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए। राहुल त्रिपाठी भी 15 रन पर शमी का दूसरा शिकार बने। इसके बाद अभिषेक शर्मा और एडिन मार्करम ने पारी को संभाला।

दोनों ने सूझबूझ के साथ बल्लेबाज की और रनों की गति को बनाए रखा। दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी की। अभिषेक शर्मा ने 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 65 रन बनाए। उनके साथ मार्करम ने भी 40 गेंदों में 56 रन बनाए। अंत में शशांक सिंह ने तूफानी बल्लेबाजी की और सिर्फ 6 गेंदों में 25 रनों की पारी खेली।

इस प्रकार हैदराबाद ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 195 रन बनाए। गुजरात की ओर से मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

Gary Kirsten.

इंडियन टी-20 लीग 2022 के बाद गुजरात टीम का साथ छोड़ देंगे कोच गैरी कर्स्टन!

Sunrisers Hyderabad: (Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग, मैच 40: गुजरात बनाम हैदराबाद मैच के बाद ये रही दोनों कप्तानों की प्रतिक्रियाएं