in

Twitter Reactions: लखनऊ की जीत में मोहसिन खान चमके, दिल्ली को 6 रन से हराकर प्लेऑफ का दावा किया मजबूत

मोहसिन खान ने 16 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

(Photo Source: IPL/BCCI)
(Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में लखनऊ का शानदार प्रदर्शन जारी है। आज खेले गये मुकाबले में लखनऊ ने दिल्ली को 6 रनों से हराया। इस जीत के साथ केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम 14 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। इससे पहले लखनऊ ने 20 ओवर में 195 रन बनाए, जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 189 रन ही बना सकी।

मोहसिन खान बने गेम चेंजर

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को मजबूत शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन पृथ्वी शॉ सिर्फ 5 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गए। इसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहे डेविड वॉर्नर भी 3 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि इसके बाद मिचेल मार्श और ऋषभ पंत ने तीसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी कर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा।

मिचेल मार्श दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से 37 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। ललित यादव आज कुछ खास नहीं कर सके और 3 रन बनाकर रवि बिश्नोई की गुगली पर बोल्ड हो गए। ऋषभ पंत जिम्मेदारीपूर्वक बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन जब लखनऊ को सफलता की जरूरत थी तो मोहसिन खान ने पंत को बोल्ड कर दिया। पंत ने सात चौके और 1 छक्के की मदद से 44 रन बनाए।

रोवमन पॉवेल भी 21 गेंदों में 35 रन बनाकर मोहसिन खान का शिकार बने। उन्होंने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हुए। मोहसिन खान ने जबरदस्त गेंदबाजी की और अपने चार ओवर में सिर्फ 16 रन देकर चार विकेट चटकाए। लखनऊ को अंतिम ओवर में जीत के लिए 21 रन चाहिए थे, लेकिन टीम 6 रन से मुकाबला हार गई।

लखनऊ ने बनाया विशाल स्कोर

इससे पहले लखनऊ के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े। हालांकि 23 रन बनाने के बाद डी कॉक आउट हो गए। केएल राहुल आज एक बार फिर लय में नजर आए। उन्होंने मैदान के चारों ओर आकर्षक शॉट्ल लगाए।

आउट होने से पहले राहुल ने 51 गेंदों में 77 रन बनाए, जिसमें चार चौके और पांच छक्के शामिल थे। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए दीपक हुड्डा ने महत्वपूर्ण पारी खेली। वह 34 गेंदों में 52 रन बनाकर पवेलियन लौटे। अंत में स्टोइनिस 17 रन और क्रुणाल पांड्या 6 रन की मदद से लखनऊ ने 195 रन का विशाल स्कोर बनाया। दिल्ली के लिए शार्दुल ठाकुर ने तीनों विकेट लिए।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

Hardik Pandya (Source: BCCI/IPL)

हार्दिक पांड्या ने अपने 100वें इंडियन टी-20 लीग मैच में मिली जीत को इन लोगों को किया समर्पित

Kumar Karthikeya and Nita Ambani. (Photo Source: IPL/BCCI)

कौन हैं कुमार कार्तिकेय?, जिन्होंने डेब्यू मैच में ही मुंबई की मालकिन नीता अंबानी का दिल जीत लिया